Advertisement

Advertisement

कोरोना से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करे रेड क्रॉस सोसाइटी

 कोरोना से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करे रेड क्रॉस सोसाइटी

श्रीगंगानगर रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक आयोजित


श्रीगंगानगर,। श्रीगंगानगर रेडक्रॉस सोसायटी की पहली बैठक सोमवार को जिला कलक्ट्रेट में हुई। जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सोसायटी की कार्यप्रणाली पर चर्चा करते हुए इसके माध्यम से जनहित में कार्य करने पर जोर दिया गया।
बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों से परिचय लेने के बाद जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने सोसायटी की गतिविधियों पर चर्चा करते हुए रेडक्रॉस के सिद्धांतों के अनुसार काम करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि आरंभ के वर्षों में रेड क्रॉस सोसाइटी की भूमिका युद्ध और आपदा के समय महत्वपूर्ण होती थी। वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण ऐसे ही हालात हैं, इसलिए सोसायटी पदाधिकारी प्रयास करें कि आमजन को इस महामारी से बचाव रखने और दूसरों को भी इससे बचने के लिये जागरूक कर सकें।
जिला कलक्टर ने सोसाइटी पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे कोरोना से बचाव के लिए अधिक से अधिक आईईसी गतिविधियां करते हुए वैक्सीनेशन बढ़ाने, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के प्रति जन जागरूकता बढ़ाने में योगदान दें।
बैठक में समन्यवक श्री नरेन्द्रपाल सिंह ने सोसायटी की भूमिका को रेखांकित विस्तार पूर्वक रेड क्रॉस के कार्यों को जानकारी दी। बैठक में ब्लॉक स्तर पर भी सोसायटी गठन पर चर्चा करते हुए सहमति से श्री जितेंद्र जसूजा को रेडक्रॉस सोसायटी की श्रीगंगानगर इकाई का कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया।

इस अवसर पर सोसायटी के उपाध्यक्ष सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा, श्रीमती मनिंदर कौर नंदा, श्री सत्यप्रकाश उपाध्याय, श्री जितेंद्र जसूजा, श्री शिवशंकर जांगिड़, श्री नरेंद्र पाल सिंह, श्री सुनील मलेठिया और डॉ. एसएस पाल सिंह मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement