Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बैठक में जिला कलक्टर ने जन अनुशासन कर्फ्यू के मध्य नजर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 15 January 2022

बैठक में जिला कलक्टर ने जन अनुशासन कर्फ्यू के मध्य नजर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 कोरोना गाइडलाइन की गंभीरतपूर्वक पालना के लिए सतर्क रहें अधिकारी

बैठक में जिला कलक्टर ने जन अनुशासन कर्फ्यू के मध्य नजर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश


श्रीगंगानगर,। राज्य सरकार की नई कोरोना गाइडलाइन को लेकर शुक्रवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कोरोना गाइड लाइन के साथ अधिकारियों को जन अनुशासन कर्फ्यू की गंभीरतापूर्वक पालना करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने निर्देशित किया कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक सप्ताह के शनिवार रात्रि 11 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5 बजे तक जन अनुशासन कर्फ्यू घोषित किया गया है। इस दौरान सभी बाजार, कार्यस्थल और व्यवसाय कॉम्पलेक्स बंद रहेंगे। जिला कलक्टर ने बताया कि निरंतर उत्पादन कार्य करने वाली फैक्ट्रियों, शादी समारोहए दवा की दुकानो, अनिवार्य और आपातकालीन सेवाओंए चिकित्सा सेवाओं से संबंधित कार्यालय, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट सहित वैक्सीनेशन सेंटर पर आने-जाने तथा माल परिवहन से जुड़े व्यक्ति एवं वाहनों पर उक्त आदेश लागू नहीं होंगे।
 इस अवसर पर जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों से जन अनुशासन कर्फ्यू की गंभीरतापूर्वक पालना करने के साथ-साथ मॉनिटरिंग की आवश्यकता जताई। शादी समारोह की सूचना संबंधित अधिकारी को दिए जाने और ऐसे कार्यक्रमों की प्रभावी मॉनिटरिंग को आवश्यक बतायते हुए श्री हुसैन ने कहा कि संबंधित अधिकारी ऐसे कार्यक्रमों का निरीक्षण भी करें। अनुमति से अधिक संख्या होने पर आवश्यक कार्रवाई भी की जाए। स्कूलों की निगरानी और जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी तत्परता से इस कार्य में जुट जाएं।
 कंट्रोल रूम पर सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने साधुवाली, पतली और कोठा-पक्की पर चेक पोस्ट बनाए जाने के निर्देश दिए। जन अनुशासन कर्फ्यू के दौरान आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर अन्य पर प्रभावी निगरानी के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि बसों में कोरोना गाइडलाइन की समुचित पालना करने के लिए संबंधित अधिकारी नियमित चेकिंग करवाएं।
 ग्रामीण क्षेत्रों में गठित कोर कमेटियों को सक्रिय करते हुए उनकी मॅनिटरिंग और रिपोर्टिंग करने के निर्देश देते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि पहली और दूसरी लहर की तरह ही इस बार भी सभी अधिकारी संयुक्त रुप से गंभीरतापूर्वक सरकार की कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करें।
 इस अवसर पर एडीएम (प्रशासन) श्री भवानी सिंह पवारए एडीएम (सिटी) श्रीमती कमला अलारिया, एडिशनल एसपी श्री सहीराम बिश्नोई, श्रीमती दीक्षा कामरा, एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रत्नु, सीएमएचओ डॉ0 गिरधारी लाल मेहरडा, पीएमओ डॉ0 बलदेव चौहान, जिला शिक्षा अधिकारी श्री हंसराज यादव, श्री मुकेश बारहठ सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे