Advertisement

Advertisement

रत्तेवाला में नशामुक्ति जनजागृति कार्यशाला व शिविर आयोजित

 रत्तेवाला में नशामुक्ति जनजागृति कार्यशाला व शिविर आयोजित


श्रीगंगानगरए । रत्तेवालाके ग्रामीण गांव को नशामुक्त करने को एक चुनौती के रूप में लें। प्रत्येक ग्रामीण एक-एक व्यक्ति का नशा छुड़वाने का बीड़ा उठा ले, तो बहुत जल्द हम अपने सम्पूर्ण गांव को नशामुक्त बना सकेंगे। असंभव को संभव करने की अपार क्षमता, सामर्थ्य व ऊर्जा ग्रामीणों  के भीतर मौजूद है। वे समाज की बढ़ती बीमारियो से दुखी होने के स्थान पर अपनी शक्तिए साहस और शौर्य से समाज को नए मायने देते हुए नशामुक्त समाज की रचना कर सकते हैं। ये उदगार पुलिस थाना पदमपुर की ओर से  ग्राम पंचायत रत्तेवाला में आयोजित नशामुक्ति जनजागृति कार्यशाला व नशामुक्ति शिविर में मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए नशामुक्ति विशेषज्ञ डॉ0 रविकांत गोयल ने कहे।
 डॉ0 गोयल ने नशेडियो के लक्षण, नशीले पदार्थाे के दुष्परिणाम, नशीले पदार्थाे से बचने के उपाय से अवगत करवाते हुए नशामुक्त जीवन जीने का आह्वान किया। शिक्षा विभाग के प्रतिनिधि श्री मुनीश कुमार लड्ढा ने कहा कि आज युवा वर्ग बिना काम किए अधिक धन बटोरने के चक्कर में गलत कार्यों एवम् नशे की गंदी लत की ओर अग्रसर हो रहा है। शिक्षको एवम् अभिभावकों को इन स्थितियों पर सजगता से काबू पाकर युवाओं का मार्ग प्रशस्त करने की आवश्यकता है। तभी हम भारत के भावी भविष्य में आशाओं का संचार कर सकेंगे।
 इस अवसर पर ग्रामीणों ने नशामुक्त जीवन जीने का संकल्प लिया। ग्राम पंचायत सरपंच सोना देवी सांवरिया ने कहा कि मानव जीवन अनमोल है, इसे नशे में न गवाए। नशा करने वाला व्यक्ति अपने साथ साथ परिवार का जीवन भी बर्बाद कर देता है। विद्यार्थी नशो व अन्य बुराइयों से दूर रहकर अपने भविष्य में ऊंचे लक्ष्यों को पा सकते है। नशामुक्त समाज की रचना करने में सहयोगी बने।
पदमपुर थाना से हेड कांटेबल श्री शंकर नाथ कहा कि नशामुक्ति अभियान पुलिस प्रशासन द्वारा चिकित्सा विभाग व शिक्षा विभाग के सहयोग से चलाया जा रहा हैए जिसके सुखद परिणाम आ रहे है। युवा व जागरूक लोग इस अभियान के सहयोगी बने। कार्यक्रम के अंत में डॉ0 रविकांत गोयल ने नशा छोड़ने के इच्छुक लोगो की जांच की व उन्हें उचित परामर्श दिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement