Advertisement

Advertisement

रेलवे का चिकित्सा विभाग मुस्तैद सभी मण्डल मुख्यालयों पर ऑक्सीजन प्लांट स्थापित

 रेलवे का चिकित्सा विभाग मुस्तैद


सभी मण्डल मुख्यालयों पर ऑक्सीजन प्लांट स्थापित
अब तक कुल 1.8 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई
श्रीगंगानगर, । उत्तर पश्चिम रेलवे के चिकित्सा विभाग द्वारा कोविड-19 महामारी के बढते प्रकोप के मद्देनजर अब तक कुल 1.8 लाख के वैक्सीनेशन डोज के साथ जयपुर, जोधपुर, अजमेर एवं बीकानेर मण्डल पर ऑक्सीजन प्लांट के साथ ही फ्रंट लाइन स्टाफ को प्रीकॉशन डोज भी लगाई जा रही है।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे चिकित्सा विभाग कोविड-19 की तीसरी लहर को देखते हुए पूर्ण मुस्तैद है। इसके तहत अजमेर मण्डल पर 500 लीटर मिनट, बीकानेर एवं जोधपुर मण्डल पर 250 लीटर मिनट क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट प्रारम्भ किये जा चुके है। केन्द्रीय अस्पताल जयपुर में 916 लीटर मिनट क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट शीघ्र ही प्रारम्भ किया जाएगा।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के फ्रंट लाइन स्टाफ यथा स्टेशन स्टॉफ, रनिंग कर्मचारी, आरपीएफ कर्मचारी एवं चल स्टॉफ को प्रीकॉशन (बूस्टर) डोज लगाई जा रही है। अब तक उत्तर पश्चिम रेलवे पर 1,10,297 वैक्सीनेशन की प्रथम डोज एवं 73,741 द्वितीय डोज लगाई गई है। हाल ही में प्रारम्भ हुये अभियान के तहत 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के लिये वैक्सीनेशन के तहत 1708 डोज लगाई जा चुकी है। उत्तर पश्चिम रेलवे पर 1047 प्रीकॉशन डोज सहित कुल 1,85,085 वैक्सीन डोज को लगाई गई है।
 उन्होने बताया कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार के दिशा-निर्देशानुसार उत्तर पश्चिम रेलवे पर रेलवे अस्पतालों में कोविड वार्ड खोले गये है तथा आवश्यकता पडने पर अतिरिक्त व्यवस्था के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। कैप्टन शशि किरण ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबन्धक श्री विजय शर्मा के कुशल नेतृत्व एवं दिशा-निर्देशानुसार कोरोना महामारी से लड़ने के लिए समस्त रेलकर्मी एकजुट है एवं रेल संचालन को निर्बाध बनाये रखने के लिए कृत संकल्प है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement