Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India लगातार दूसरे दिन सिलीगुड़ी अस्पताल पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्री भाटी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 15 January 2022

लगातार दूसरे दिन सिलीगुड़ी अस्पताल पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्री भाटी

र्घटनाग्रस्त यात्रियों की जानी कुशलक्षेम*



बीकानेर, । ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को लगातार दूसरे दिन सिलीगुड़ी के नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल पहुंचकर बीकानेर गुवाहाटी रेल दुर्घटना में घायल यात्रियों की कुशलक्षेम पूछी तथा अस्पताल प्रशासन को इनके बेहतर इलाज के निर्देश दिए।

 मंत्री भाटी ने बताया कि सिलीगुड़ी के अस्पताल में नागौर जिले के कुचामन सिटी कस्बे के धर्मेंद्र चौधरी और नावां के ईश्वर राम कुमावत उपचाराधीन हैं। धर्मेंद्र चौधरी के बाएं पैर में फ्रेक्चर था, जिसका ऑपरेशन शुक्रवार को ही कर दिया गया। वहीं ईश्वरराम कुमावत के स्वास्थ्य में भी तेजी से सुधार हो रहा है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में राजस्थान के कुल 8 यात्री घायल हुए। इनमें से दो का इलाज सिलीगुड़ी तथा शेष छह का इलाज जलपाईगुड़ी में चल रहा है। सभी की हालत खतरे से बाहर है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत पूरी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं तथा सभी दुर्घटनाग्रस्त लोगों का समयबद्ध इलाज हो, यह सुनिश्चित किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कॉलेज के उप प्राचार्य सहित अन्य वरिष्ठ चिकित्सकों से चर्चा की। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसमें राजस्थान के यात्री भी थे। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के दुर्घटनाग्रस्त यात्रियों के बेहतर इलाज तथा देखभाल सुनिश्चित करने के लिए आपदा प्रबंधन मंत्री श्री गोविंद राम मेघवाल तथा ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी को मौके पर भेजा। दोनों मंत्रियों ने शुक्रवार को दुर्घटना स्थल तथा सिलीगुड़ी एवं जलपाईगुड़ी के अस्पतालों में उपचाराधीन यात्रियों की कुशलक्षेम जानी तथा रेलवे एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा की। वहीं मुख्यमंत्री द्वारा गंभीर घायलों को एक लाख तथा घायलों को पचास हजार रुपए की सहायता राशि उपलब्ध करवाने की घोषणा भी की।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे