Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल होंगे गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि, जिला स्तरीय समारोह में करेंगे ध्वजारोहण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 25 January 2022

जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल होंगे गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि, जिला स्तरीय समारोह में करेंगे ध्वजारोहण

 जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल होंगे गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि, जिला स्तरीय समारोह में करेंगे ध्वजारोहण


हनुमानगढ़,  73 वां गणतंत्र दिवस बुधवार को जिले भर में कोविड गाइडलाइन की पालना करते हुए गरिमापूर्ण और समारोह पूर्वक मनाया जाएगा। जिला स्तरीय समारोह जंक्शन स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में होगा। जिसमें मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल होंगे। श्री डिडेल सुबह 9.15 बजे ध्वजारोहण करेंगे। ध्वजारोहण के साथ कार्यक्रम शुरू होकर भव्य परेड, राज्यपाल के भाषण, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतिभाओं के सम्मान और फिर राष्ट्रगीत के साथ समाप्त होगा। इससे पहले जिला कलेक्टर श्री डिडेल सुबह 8.15 बजे जिला कलेक्टर निवास और 8.30 बजे जिला कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण करेंगे। गणतंत्र दिवस पर जिला कलेक्टर ने जिले के सभी लोगों और संस्थाओं से पूर्ण राजकीय सम्मान से घर और भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की है।  

मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम- एडीएम श्री प्रतिभा देवठिया ने मिनट टू मिनट कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य अतिथि द्वारा सुबह 9.00बजे ध्वजारोहण और फिर राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम शुरू होगा। 9.05 पर मुख्य अतिथि के द्वारा परेड का निरीक्षण और 9 बजकर 10 मिनट पर पुलिस,आरएसी, होमगार्ड, शारीरिक शिक्षकों इत्यादि की टुकड़ी मार्च पास्ट करेगी। श्री अजमत अली के नेतृत्व में पुलिस बैंड का भी भव्य प्रदर्शन किया जाएगा। 9.20 पर रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़े जाएंगे। 9.25 पर पुलिस लाइन के घुड़साल इंचार्ज श्री मांगीलाल भारी के द्वारा घुड़सवारी का रोमांचक प्रदर्शन किया जाएगा। 9.35- राजय्पाल के संदेश का पठन एडीएम द्वारा किया जाएगा। 9 बजकर 55 मिनट से लेकर 10.10 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति, 10.15 बजे विशिष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मान, तत्पश्चात साढ़े दस बजे से 11 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति जारी रहेगी। 11 बजे जिले के विभिन्न विभागों की झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। 11.30  बजे राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। इससे पहले सुबह 8 बजे सभी कार्यालयों पर ध्वजारोहण किया जाएगा। 

एडीएम ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए इस बार भी 18 साल से छोटे बच्चों और बुजुर्गों को कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में केसरिया बालम, म्हारो प्यारो देस, पंजाबी गिद्दा, देशभक्ति गीत समेत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आय़ोजित किए जाएंगे। डीईओ माध्यमिक श्री हंसराज जाजेवाल ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिक्षक भी ये देश है मेरा गीत पर प्रस्तुति देंगे। 

झांकियों का किया जाएगा प्रदर्शन-एडीएम ने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी चिकित्सा विभाग समेत विभिन्न विभागों की ओर से झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। झांकियों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने पर पुरस्कृत किया जाएगा। मंच संचालन श्री भीष्म कौशिक और सतीपुरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की लेक्चरर श्रीमती सरिता राघव की ओर से किया जाएगा। 

पत्रकारों और पुलिस-प्रशासन के बीच होगा मैत्री क्रिकेट मैच- हर बार की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस पर मुख्य समारोह के आयोजन के बाद दोपहर एक बजा पत्रकारों और पुलिस- प्रशासन की टीम के बीच मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन जंक्शन स्थित जिला क्रिकेट क्लब में किया जाएगा।जिसमें प्रशासन की टीम में पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी शामिल होंगे। वहीं पत्रकारों की टीम में प्रिंट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।  

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे