Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 25 January 2022

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

 राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम


स्वस्थ लोकतंत्र के लिए आवश्यक हैं जागरूक मतदाता: जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर,। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मिणी रियार सिहाग ने कहा है कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जागरूक मतदाता बेहद आवश्यक हैं। इसलिए सभी मतदाताओं को लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाने के लिए चुनावों में मतदान अवश्य करना चाहिए। वे मंगलवार को 12 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर चौधरी बल्लूराम गोदारा कॉलेज में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित कर रही थीं।
 कार्यक्रम में जिला कलक्टर ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य जुड़वाना चाहिए। मतदान का अधिकार मिलने के बाद प्रत्येक नागरिक हर चुनाव में इसका उपयोग करते हुए लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। युवाओं से मतदान करने के लिए अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने का आह्वान करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि संविधान के माध्यम से यह अधिकार प्रत्येक नागरिक को मिला है, इसलिए इसका महत्व समझते हुए चुनावों में इसका उपयोग अवश्य करें।
 इससे पूर्व एडीएम (प्रशासन) एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह पंवार ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस का महत्व बताते हुए कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। इसमें सभी की भागीदारी आवश्यक है। निर्वाचन विभाग की ओर से भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाकर बड़ी संख्या में युवाओं को इस अधिकार से जोड़ा गया है। ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से भी युवा मतदाता बन सकते हैं।
 श्रीगंगानगर जिला परिषद के प्रमुख श्री कुलदीप इंदौरा ने भी अपने संबोधन में मतदान और मतदाता को रेखांकित करते हुए उपस्थितजनों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई दी। श्री इंदौरा ने आमजन से जागरूक होकर मतदान का आह्वान करते हुए कहा कि 1 वोट से भी चुनाव का परिणाम बदल सकता है।
 कार्यक्रम में नव मतदाताओं, निर्वाचन कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ बीएलओ को भी सम्मानित किया गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक जनसंपर्क अधिकारी श्री रामकुमार राजपुरोहित को भी अतिथियों द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रत्नु, कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती आशा शर्मा, श्री मदन लाल सोनी, कार्यालय अधीक्षक श्री जगदीश कामरा, श्री अशोक शर्मा, श्री सुरेन्द्र कुमार सोनी, श्री भीमराज डाबी सहित अन्य मौजूद रहे। कॉलेज की छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान से कार्यक्रम का समापन हुआ जबकि मंच संचालन श्री प्रेम चुघ ने किया। (फोटो सहित)
निर्वाचन कार्यो में उल्लेखनीय योगदान के लिए श्री राजपुरोहित पुरस्कृत
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजकीय कन्या महाविद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मिणी रियार सिहाग एवं एडीएम (प्रशासन) एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह पंवार ने सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी श्री रामकुमार राजपुरोहित को निर्वाचन कार्यो में पूर्ण निष्ठा एवं कुशलता के साथ कार्य करने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया गया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे