Advertisement

Advertisement

राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम में आरसेटी के प्रशिक्षणार्थियों को दिए प्रमाण पत्र

 राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम में आरसेटी के प्रशिक्षणार्थियों को दिए प्रमाण पत्र


श्रीगंगानगर, । राष्ट्रीय युवा दिवस-2022 कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में किया गया। इस दौरान जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन सहित अन्य अतिथियों द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान ( आरसेटी) के प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
कार्यक्रम में जिला कलक्टर श्री हुसैन ने सभी प्रशिक्षणार्थियों से आह्वान किया कि वे प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात बैंक की सहायता से ऋण लेकर स्वयं का रोजगार स्थापित करें। उन्होंने राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर स्वामी विवेकानंद का जिक्र करते हुए कहा कि स्वामी जी ने नारा दिया था कि उठो और तब तक मेहनत करते रहो, जब तक की सफलता न मिल जाए। इसी तर्ज पर बेरोजगार युवक-युवतियों को भी सफलता प्राप्त होने तक परिश्रम करते रहना चाहिए।
कार्यक्रम में नाबार्ड के डीडीएम श्री चंद्रेश जैन, सूरतगढ़ पशु विज्ञान केंद्र के प्रभारी डॉ. राजकुमार बेरवाल सहित अन्य अतिथियों ने भी संबोधन दिया। इस अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक के ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक श्री शिव सिंह पवार ने बताया कि आरसेटी में प्रशिक्षण लेने वाले 22 प्रशिक्षणार्थियों को जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन द्वारा प्रमाण पत्रा दिए गए। श्री पवार ने पीएनबी आरसेटी द्वारा आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि बैंक की ओर से रोजगार के लिए युवक-युवतियों को लोन भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement