Advertisement

Advertisement

समस्त बाल देखरेख संस्थानों में 15 से 18 वर्ष के सभी बच्चों का टीकाकरण होगा

 बाल संरक्षण आयोग के निर्देश

समस्त बाल देखरेख संस्थानों में 15 से 18 वर्ष के सभी बच्चों का टीकाकरण होगा
श्रीगंगानगर, । राजस्थान राज्य बाल संरक्षण अधिकार आयोग एवं आयुक्त एवं संयुक्त शासन सचिव बाल अधिकारिता जयपुर के निर्देशानुसार बाल देखरेख संस्थानों में 15 से 18 आयु वर्ग के बालक बालिकाओं को कोविड-19 का टीकाकरण किया जायेगा।
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, बाल अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जिले में समस्त श्रेणी के पंजीकृत संचालित बाल देखरेख संस्थानों, राजकीय व गैर राजकीय में 15 से 18 आयु वर्ग के समस्त बालक बालिकाओं को कोविड-19 का टीकाकरण शत-प्रतिशत किया जाना है। ऐसे बालक-बालिकाओं के पास पहचान पत्र न हो तो भी टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करे।
जिला कलक्टर ने बताया कि निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं राजस्थान जयपुर के अनुसार भारत सरकार से राज्य सरकार को प्राप्त लक्ष्यों के क्रम में कोविड-19 वैक्सीनेशन के तहत 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का श्रीगंगानगर जिले को 1 लाख 31 हजार 553 का अनुमानित लक्ष्य प्राप्त हुआ है। जिले में राजस्व, पंचायती राज, महिला बाल विकास, बाल अधिकारिता, शिक्षा एवं अन्य विभागों को निर्देशित किया है कि राज्य सरकार से प्रदत्त लक्ष्यों के अनुसार जिले के समस्त 15 से 18 वर्ष तक आयु के बच्चों का कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु अग्रिम आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे। यह सुनिश्चित किया जाये कि जिले का कोई भी बच्चा (15 से 18 वर्ष) कोविड-19 वैक्सीनेशन से वंचित नहीं रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement