Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बैठक में प्रभारी मंत्री ने की फ्लैगशिप और बीसूका कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 8 January 2022

बैठक में प्रभारी मंत्री ने की फ्लैगशिप और बीसूका कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा

 बैठक में प्रभारी मंत्री ने की फ्लैगशिप और बीसूका कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा


.अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
श्रीगंगानगर। आपदा प्रबंधन एवं सहायता, प्रशासनिक सुधार और समन्वय, सांख्यिकी विभाग और नीति निर्धारण प्रकोष्ठ तथा श्रीगंगानगर जिला प्रभारी मंत्री श्री गोविंद राम मेघवाल ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों बैठक लेते हुए फ्लैगशिप योजनाओं एवं बीसूका कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान मंत्राी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
माननीय श्री गोविंद राम मेघवाल ने बैठक में सभी अधिकारियों से राज्य सरकार की लोक कल्याण की मंशा के अनुरूप कार्यवाही करते हुए आमजन को लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए। इस दौरान मंत्री ने स्वास्थ्य, जिला रसद विभाग, स्कूली शिक्षा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, कृषि विपणन विभाग और सांख्यिकी विभाग के अधिकारियों से अब तक की प्रगति की जानकारी प्राप्त की।
सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना और मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना के साथ-साथ मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना के बारे में मंत्री को अवगत करवाया। इस पर मंत्री ने सीएमएचओ से जिले में अब तक हुए कोरोना वैक्सीनेशन की जानकारी मांगी। दूसरी डोज लगाने में कम प्रगति पर चिंता जताते हुए उन्होंने वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए कार्यवाही के निर्देश दिए।
गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने जिले में विधुत व्यवस्था सुधारने पर जोर दिया। इस पर मंत्राी ने विद्युत विभाग के एसई से उक्त समस्या के संबंध में जानकारी मांगी तो एसई ने शीघ्र ही आवश्यक कार्रवाई कर आमजन को राहत देने का आश्वासन दिया।

जिले में इंदिरा गांधी रसोई योजना की प्रगति पर संतोष जताते हुए प्रभारी मंत्री ने श्रीकरणपुर विधायक श्री गुरमीत सिंह कुन्नर के अवगत करवाने पर श्रीकरणपुर क्षेत्रा में समय-समय पर रसोई में उपलब्ध होने वाले भोजन की गुणवत्ता और साफ-सफाई की निगरानी करने के निर्देश दिए। श्री कुन्नर ने भी बिजली और पानी की समस्या से अवगत करवाते हुए प्रभारी मंत्री से आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया।
बैठक में जल संसाधन विभाग के एसई द्वारा जल जीवन मिशन की जानकारी देने पर प्रभारी मंत्री ने इस योजना में आमजन को पानी कैसे उपलब्ध होगा, के संबंध में जानकारी चाही। एसई द्वारा प्रभारी मंत्री को योजना की संपूर्ण जानकारी देते हुए अभी तक की प्रगति से अवगत करवाया गया। साथ ही प्रभारी मंत्राी ने सभी विभाग के अधिकारियों को अगली बैठक में तैयारी और अपडेट आंकड़ों के साथ आने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने भी सभी अधिकारियों से कहा कि वे राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को देते हुए उनकी समस्याओं पर तुरंत कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि जब जनता के काम सुचारू रूप से होंगे, तो उनकी समस्याएं स्वतः ही समाप्त हो जाएंगी।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री आनन्द कुमार, एडीएम सर्तकता श्रीमती कमला अलारिया, न्यास सचिव डॉ. हरितिमा, जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती प्रतिष्ठा पिलानिया, जिला परिषद सीईओ श्री मोहम्मद जुनेद, एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे