Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने दिए 15-17 आयु वर्ग में कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाने के निर्देश - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 25 March 2022

जिला कलक्टर ने दिए 15-17 आयु वर्ग में कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाने के निर्देश

 जिला कलक्टर ने दिए 15-17 आयु वर्ग में कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाने के निर्देश

.वैक्सीनेशन प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित


श्रीगंगानगर,। जिले में कोविड वैक्सीनेशन की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए शुक्रवार सुबह कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सियाग की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिले में 15-17 आयु वर्ग में वैक्सीनेशन बढ़ाने के साथ-साथ अन्य कार्रवाइयों के लिए निर्देशित किया।
बैठक में सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा ने जिले में अब तक हुए कोविड वैक्सीनेशन से अवगत करवाया। 15-17 आयु वर्ग में वैक्सीनेशन की कम प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए जिला कलक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को राजकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 8 से 12वीं में अध्यनरत ऐसे विद्यार्थियों की जानकारी सोमवार तक उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए,  जिनका जन्म 2005 व 2006 और 2007 में हुआ है। इसके लिए जिला कलक्टर ने सभी एसडीएम की आज ही बैठक लेकर उन्हें इस संबंध में तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि वैक्सीनेशन में सहयोग नहीं करने वाले निजी विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ईंट-भट्ठों, ढाबों, गांवों, आंगनबाड़ी केंद्रों और कच्ची बस्ती क्षेत्रों में जाकर 15-17 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन से वंचित बच्चों की पहचान कर उन्हें वेक्सीनेट किया जाए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, अतिरिक्त जिला कलक्टर सतर्कता श्रीमती कमला अलारिया, एसडीएम श्री उम्मेदसिंह रतनू, पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह चौहान, आरसीएचओ डॉ. अखिलेश शर्मा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री हंसराज यादव, श्री गिरजेशकान्त शर्मा, श्री रणजीत सिंह, श्री एनके सिंह सहित अन्य मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे