Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India एनडीआरएफ की टीम आज करेगी बाढ़ आपदा से निपटने का मॉक अभ्यास - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 25 March 2022

एनडीआरएफ की टीम आज करेगी बाढ़ आपदा से निपटने का मॉक अभ्यास

 एनडीआरएफ की टीम आज करेगी बाढ़ आपदा से निपटने का मॉक अभ्यास


श्रीगंगानगर,। बाढ़ जैसी आपदा से निपटने और इस दौरान बचाव कार्य को लेकर एनडीआरएफ की टीम द्वारा मॉक अभ्यास शनिवार को किया जायेगा। इस संबंध में तैयारियों पर चर्चा के लिये शुक्रवार सायं को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पवार की अध्यक्षता में हुई।
बैठक में श्री पवार ने बताया कि जिले में बाढ़ जैसी आपदा से निपटने और इस दौरान होने वाले बचाव कार्यों के संबंध में मॉक अभ्यास शनिवार सुबह 10 बजे 2 एमएल नाथावाला पुल पर किया जायेगा। इस दौरान बोर्डर होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट, नेहरू युवा केन्द्र और सिविल डिफेन्स के जवान मॉक अभ्यास में शामिल होंगे। उन्होंने अभ्यास को लेकर विभिन्न विभागों की जिम्मेदारियां तय करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
राजस्थान एनडीआरएफ प्रभारी श्री योगेश कुमार मीणा ने बताया कि मॉक अभ्यास के माध्यम से बाढ़ जैसी आपदा के समय घरेलू वस्तुओं के माध्यम से राहत और बचाव कार्य के बारे में जानकारी दी जायेगी। एनडीआरएफ के इन्सपेक्टर श्री सुरेश कुमार गुर्जर ने पीपीटी के माध्यम से मॉक अभ्यास की विस्तृत जानकारी दी।
 इस अवसर पर एडीशनल एसपी श्री जयसिंह तवर, एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू, नगरपरिषद आयुक्त श्री सचिन यादव, पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह चौहान और सिविल डिफेन्स के निर्मल जैन सहित अन्य मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे