Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने की पात्र और वंचित लोगों से योजना से लाभान्वित होने की अपील - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 15 March 2022

जिला कलक्टर ने की पात्र और वंचित लोगों से योजना से लाभान्वित होने की अपील

 सामाजिक सुरक्षा पेंशन और पालनहार योजना से ना रहें वंचित, आज ही उठाएं लाभ


.जिला कलक्टर ने की पात्र और वंचित लोगों से योजना से लाभान्वित होने की अपील
श्रीगंगानगर,। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा प्रभावी सामाजिक सुरक्षा पेंशन एवं पालनहार योजना का लाभ जिलावासियों को समुचित रूप से मिल रहा है। इसी कड़ी में जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग ने भी सकारात्मक पहल करते हुए सामाजिक सुरक्षा पेंशन और पालनहार योजना से वंचित लोगों को उक्त योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए जिले में विशेष अभियान शुरू किया है। साथ ही उन्होंने वंचित पात्र लोगों से उस योजनाओं का लाभ उठाने की अपील भी की है।
जिला कलक्टर ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन और पालनहार योजना से वंचित पात्रा लोगों को जोड़ने के लिए जिले में 23 फरवरी से अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत घर-घर जाकर वंचितों को चिन्हित करते हुए और योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए उनसे जुड़ने की अपील की जा रही है। अभियान के तहत सभी उपखंड मुख्यालयों के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में वंचित लोगों का सर्वे करवा रहे हैं। इसी के तहत अभी तक जिले में सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 7027 लोग जुड गए हैं जबकि पालनहार योजना में 696 पात्रा चयनित किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि 23 फरवरी से जारी विशेष अभियान मार्च माह के अंत तक जारी रहेगा। इसलिए अगर जिले का कोई भी नागरिक अभी तक इन योजनाओं से लाभान्वित नहीं हुआ है और जारी विशेष अभियान का भी लाभ नहीं उठा पाया है, तो ऐसे वंचित नागरिक अपने क्षेत्रा के ग्राम सेवक, पटवारी, विकास अधिकारी अथवा एसडीएम कार्यालय में उक्त योजनाओं से जुड़ने के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिला कलक्टर ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि जो लोग अभी तक इन योजनाओं से नहीं जुड़ पाए हैं, वके अभियान का लाभ उठाते हुए उक्त योजनाओं से जुड़ें और आज ही आवश्यक दस्तावेजों के साथ संबंधित अधिकारी के समक्ष आवेदन करें।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे