Advertisement

Advertisement

नहरबंदी को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैदः जिला कलक्टर

 नहरबंदी को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैदः जिला कलक्टर


आमजन को नहीं आने दी जायेगी पेयजल संबंधी परेशानी
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग ने कहा कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना में 21 मार्च से प्रस्तावित नहरबंदी को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। आवश्यक जल भण्डारण सहित अन्य व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं। नहरबंदी के दौरान आमजन को पेयजल संबंधी परेशानी नहीं आने दी जायेगी।
जारी अपील में जिला कलक्टर ने कहा कि 21 मार्च से नहरबंदी में होने वाले कार्यों को पूर्ण कर लिया गया है। डिग्गियों को भरने का कार्य जारी है। 60 दिनों की नहरबंदी में से पूर्ण रूप से बंदी 30 दिन की रहेगी। अनूपगढ़, घडसाना, रावला क्षेत्र में पानी की समस्या को देखते हुए विशेष तैयारियां की गई हैं। जनता जल योजना एवं जल जीवन मिशन में डिग्गियों और पाईपलाईन की मरम्मत करवाई गई है ताकि पेयजल को लेकर कोई परेशानी न आये। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन नहरबंदी के दौरान पूरी तरह से मुस्तैद रहेगा और आमजन को कोई परेशानी नहीं आने दी जायेगी।
उन्होंने नहर से पानी चोरी की रोकथाम के लिये आमजन को आश्वस्त करते हुए बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक से इस विषय पर चर्चा कर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिये कहा गया है। पौण्डिंग की व्यवस्था में भी महत्वपूर्ण कार्य किये गये हैं ताकि जिलावासियों को पानी की समस्या न आये। उन्होंने आमजन से अपील की है कि नहरबंदी और आगामी दिनों में गर्मी के प्रकोप के मद्देनजर जल का सदुपयोग करें। पानी व्यर्थ न करें, उसे सहेजें। पानी का अधिकतम सदुपयोग सुनिश्चित करते हुए उसका संरक्षण भी करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement