Advertisement

Advertisement

ग्राम सभाओं और स्थानीय निकायों की बैठकों में पारित होंगे नशा मुक्ति के प्रस्ताव

 ग्राम सभाओं और स्थानीय निकायों की बैठकों में पारित होंगे नशा मुक्ति के प्रस्ताव


-जिला कलक्टर ने जारी किए आदेश

श्रीगंगानगर। गंगानगर को नशा मुक्त करने के लिए संभागीय आयुक्त बीकानेर की पहल पर जारी मंशा अभियान के तहत जिले की सभी ग्राम सभाओं और स्थानीय निकायों की बैठकों में नशा नहीं करने और न ही किसी को करने देने के प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। इस संबंध में जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सियाग ने आदेश जारी कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है।

जिला कलक्टर ने बताया कि बीकानेर संभागीय आयुक्त श्री नीरज के. पवन की पहल पर नशा मुक्ति अभियान मंशा के सफल क्रियान्वयन और प्रचार-प्रसार के लिए ग्राम पंचायत सदस्यों और नगर निकायों का सहयोग लिया जाएगा। इसी कड़ी में ग्राम पंचायतों की ग्राम सभाओं और स्थानीय निकायों की बैठकों में 'हम न नशा करेंगे और ना ही किसी को करने देंगे' का प्रस्ताव पारित करते हुए निर्धारित फॉर्मेट में संकल्प पत्र भरवाए जाने हैं। इसके लिए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद आयुक्त के अलावा सभी पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों एवं नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

जिला कलक्टर ने बताया कि अभियान की सफलता के लिए सभी गांवों, ढाणियों और नगर निकायों तक व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने आमजन से भी नशा मुक्ति अभियान में बढ़-चढ़कर सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि वे इस संबंध में जिला कंट्रोल रूम पर सूचना देकर भी सहयोग कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement