Advertisement

Advertisement

नशा मुक्ति के लिए जिला प्रशासन ने शुरू किया डिजिटल संकल्प पत्र अभियान

 नशा मुक्ति के लिए जिला प्रशासन ने शुरू किया डिजिटल संकल्प पत्र अभियान 


-जिला कलक्टर ने की आमजन से की सक्रिय भागीदारी की अपील 

श्रीगंगानगर, 2 मार्च। संभागीय आयुक्त बीकानेर की पहल पर  गंगानगर में जारी नशा मुक्ति अभियान 'मंशा' की सफलता के लिए जिला प्रशासन द्वारा डिजिटल संकल्प पत्र अभियान की शुरुआत की गई है। इस डिजिटल अभियान में आमजन भी अपनी भागीदारी देते हुए नशा मुक्त गंगानगर की संकल्पना को साकार करने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सियाग ने बताया कि संभागीय आयुक्त बीकानेर श्री नीरज के. पवन की प्रेरणा से संभाग के चारों जिलों में नशा मुक्ति अभियान मंशा शुरू किया गया है। 14 फरवरी से लेकर 23 मार्च तक यह अभियान पूरे बीकानेर संभाग में जारी रहेगा। इस दौरान आमजन को नशा मुक्ति के लिए प्रेरित करते हुए इससे होने वाले नुकसान और दुष्प्रभावों की जानकारी देते हुए उनसे नशा न करने तथा नशा न करने देने की अपील की जा रही है। इसी के तहत गंगानगर जिला प्रशासन द्वारा लगातार नशा मुक्ति के लिए प्रचार-प्रसार करते हुए आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में अब नशा मुक्ति के लिए डिजिटल संकल्प पत्र अभियान की शुरुआत की गई है। इसके तहत जिला प्रशासन द्वारा आमजन के लिए डिजिटल संकल्प पत्र अभियान का फॉर्मेट जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि डिजिटल संकल्प पत्र अभियान का लिंक ओपन करने पर व्यक्ति को अपना नाम और मोबाइल नंबर फीड करते हुए सबमिट का बटन दबाना होगा। ऐसा करते ही व्यक्ति डिजिटल संकल्प पत्र अभियान में शामिल होकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकता है। इसके पश्चात संबंधित व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर अभियान में भागीदारी करने संबंधी प्रमाण पत्र तुरंत  डाउनलोड हो जाएगा। 

जिला कलक्टर ने सभी जिलावासियों से नशा मुक्ति के लिए जारी डिजिटल संकल्प पत्र अभियान में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करते हुए करते हुए गंगानगर को नशा मुक्त करने की अपील भी की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement