Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कॉन्स्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के लिये जिला प्रशासन मुस्तैद - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 10 May 2022

कॉन्स्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के लिये जिला प्रशासन मुस्तैद

 कॉन्स्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा के लिये जिला प्रशासन मुस्तैद भर्ती की लिखित परीक्षा के लिये जिला प्रशासन मुस्तैद


बैठक में जिला कलक्टर ने दिये अधिकारियों को आवश्यक निर्देश
श्रीगंगानगर,। कॉन्स्टेबल भर्ती-2021 की लिखित परीक्षा के लिये श्रीगंगानगर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। परीक्षा आयोजन के मद्देनजर मंगलवार दोपहर बाद जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई, जिसमें जिला कलक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
बैठक में जिला कलक्टर ने बताया कि परीक्षा आयोजन को लेकर सभी व्यवस्थाएं पूर्ण की जा रही हैं। परीक्षार्थियों के आवागमन के लिये अतिरिक्त बसों की व्यवस्थाएं की जायेंगी। बसों और ट्रेन की छतों पर परीक्षार्थी नहीं बैठें, इसके लिये संबंधित विभाग के अधिकारियों को पाबंद किया गया है। बस स्टैण्ड और रेलवे स्टेशन पर भी अतिरिक्त व्यवस्था सुनिश्चित की जायेंगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा के मद्देनजर रामलीला मैदान में अस्थाई बस स्टैण्ड बनाया जायेगा ताकि परीक्षा देने के बाद अभ्यर्थियों को वापिस लौटने में कोई समस्या न आये। बैठक में जिला कलक्टर ने परीक्षार्थियों के ठहरने के लिये रैन बसेरों और धर्मशालाओं की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि बस स्टैण्ड और रेलवे स्टेशन पर पेयजल एवं चल शौचालय के पर्याप्त इंतजाम किये जायें। मोबाइल मेडिकल वैन भी स्टाफ और आवश्यक दवाओं के साथ परीक्षा सम्पन्न होने तक उपलब्ध रहेगी।
जिला पुलिस अधीक्षक श्री आनन्द शर्मा ने बताया कि 13 मई से लेकर 16 मई 2022 तक जिले में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की जायेगी। दो पारियों में होने वाली परीक्षा में विभिन्न जिलों एवं राज्यों से परीक्षार्थी भाग लेंगे। 13 मई को सुबह की पारी में बीकानेर से 419, चूरू से 1359, हनुमानगढ से 1097 तथा जयपुर से 3821 परीक्षार्थी भाग लेंगे जबकि दूसरी पारी में बीकानेर से 378, चूरू से 1349, हनुमानगढ़ से 1102 और जयपुर से 3861 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इसी तरह 14 मई को सुबह की पारी में प्रदेश के 28 जिलों के कुल 6696 और दूसरी पारी में चार जिलों के 6684 तथा 15 मई को पहली पारी में प्रदेश के चार जिलों और 9 राज्यों के कुल 6640 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इस दिन दूसरी पारी में प्रदेश के 32 जिलों के 6684 तथा 16 मई को 32 जिलों के कुल 5246 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।
उन्होंने बताया कि परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर पानी, सीसीटीवी कैमरा और जैमर सहित अन्य इंतजाम रहेंगे। यातायात व्यवस्था सुचारू बनाये रखने के लिये अलग से टीम भी गठित की गई है। इस अवसर पर एसडीएम श्री मनोज कुमार मीणा, श्री विश्वास गोदारा, श्री हंसराज यादव, श्री विनोद कुमार लेघा, श्री सुरेश कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे