Advertisement

Advertisement

पीटीईटी परीक्षा 2022 के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

 पीटीईटी परीक्षा 2022 के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित


3 जुलाई को आयोजित होगी पीटीईटी परीक्षा 2022

हनुमानगढ,। पीटीईटी परीक्षा 2022 को जिला मुख्यालय पर सफलतापूर्वक आयोजित कराने को लेकर सोमवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। 

बैठक में जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने समस्त केन्द्रों पर एक-एक केन्द्र पर्यवेक्षक तथा निजी परीक्षा केन्द्रों पर एक अतिरिक्त केन्द्राधीक्षक नियुक्त करने के आदेश दिए। ये सभी राजकीय कार्मिक होंगे। श्री डिडेल ने जिले में जिला समन्वयक अधिकारियों को छ उड़नदस्तें गठन करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिला प्रशासन की तरफ से तीन उड़नदस्तों का गठन के आदेश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि प्रत्येक निजी परीक्षा केन्द्रों पर 50 प्रतिशत वीक्षक सरकारी विद्यालयों के होने चाहिए। 

जिला कलक्टर ने कोषागार से परीक्षा केन्द्रों तक प्रश्नपत्रों का वितरण करने के लिए 09 पेपर कॉर्डिनेटर नियुक्त करने के आदेश दिए। जो कॉलेज शिक्षा विभाग से सह/सहायक आचार्य हों। उन्होने पुलिस अधिकारियों को समस्त परीक्षा केन्द्रों पर दो पुलिसकर्मी एक पुरूष एवं एक महिला तैनात कराने के निर्देश दिए। प्रश्न पत्रों का वितरण एवं संग्रहण जिला पर्यवेक्षक की निगरानी में किया जावेगा। 

बैठक में जिला समन्वयक डॉ. नरेन्द्र सिंह भांभू ने बताया कि पीटीईटी परीक्षा 2022 दिनांक 03.07.2022 को एक ही पारी में प्रातः 11 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक आयोजित की जावेगी। उन्होने ने बताया कि जिला मुख्यालय के 45 परीक्षा केन्द्र है। इनमें से 31 केन्द्र दो वर्षीय बी.एड तथा 14 केन्द्रों पर चार वर्षीय प्री.बीए.बी.एड/बीएससी.बी.एड की परीक्षा आयोजित की जावेगी। इन समस्त केन्द्रों पर 13036 परीक्षार्थी भाग लेंगे। 
इस बैठक में जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल के अलावा  अतिरिक्त जिला कलक्टर श्रीमती प्रतिभा देवठिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जस्साराम बोस. , जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक असीजा  एवं हनुमानगढ जिला पर्यवेक्षक ़, डॉ. नरेन्द्र सिंह भांभू, जिला समन्वयक पीटीईटी 2022, डॉ. विनोद कुमार जांगिड़, जिला सह-समन्वयक पीटीईटी 2022, श्री हंसराज, जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक हनुमानगढ़, श्री सुनील कुमार ढाका कोषाधिकारी, हनुमानगढ़ आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement