Advertisement

Advertisement

विधायक श्री गौड़ ने 5 लाख की लागत से राजकीय विद्यालय के विकास कार्यों का किया शिलान्यास

 विधायक श्री गौड़ ने 5 लाख की लागत से राजकीय विद्यालय के विकास कार्यों का किया शिलान्यास


शिक्षा से ही समाज व राष्ट्र का उत्थानः विधायक श्री गौड़
श्रीगंगानगर, । गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि शिक्षा से ही समाज व राष्ट्र का उत्थान होता है। अभिभावकों को अपने बच्चों को शिक्षा अवश्य दिलवानी चाहिए। बेटों के साथ-साथ बेटियों को भी शिक्षा में अग्रणी बनाएं ताकि वे अपने विकास के साथ-साथ परिवार व समाज का विकास कर सकेगी।
श्री गौड़ राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय नम्बर 3 भांभू कॉलानी में चारदीवारी इंटरलॉकिंग व शैड निर्माण कार्य का शिलान्यास करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ये बात कही। इन निर्माण व विकास कार्यों पर स्थानीय क्षेत्रा विकास योजना से 5 लाख रूपये की राशि व्यय की जायेगी। श्री गौड़ ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने शिक्षा के क्षेत्रा में गुणात्मक सुधार किये है। प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर भी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय प्रारम्भ किये गये है, जहां पर हमारी बेटियां भी अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा प्राप्त कर रही है। उन्होंने कहा कि ये अंग्रेजी माध्यम विद्यालय धीरे-धीरे गांवों तक भी पहुंच रहें है।
श्री गौड़ ने कहा कि हमारी बेटियां शिक्षा में अग्रणी बने, इसको लेकर सरकार ने बहुत सारी योजनाएं प्रारम्भ कर रखी है, जिनका लाभ मिल रहा है। अच्छे अंक प्राप्त करने वाली बच्चियों को साईकिल, स्कूटी तथा स्कॉलरशिप दी जा रही है। आप भी आगामी सत्रा में अच्छे अंक प्राप्त करे, जिससे उन्हें भी स्कूटी व साईकिल का लाभ मिलेगा। श्री गौड़ ने कहा कि गंगानगर विधानसभा में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं है। मेडिकल कॉलेज से लेकर सड़क विकास, पेयजल, शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुए है।
इस अवसर पर नमिता सेठी, पार्षद पाल सिंह गिल, गोरी मॉई, गोरा खोसा, हरिश अरोड़ा, सतीश अरोड़ा, राजेन्द्र कौर, चरणजीत वासन, तनु मोंगा, अशोक वासन सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement