Advertisement

Advertisement

ग्राम पंचायत स्तर पर जनसुनवाई को लेकर जिला कलक्टर के निर्देश

 ग्राम पंचायत स्तर पर जनसुनवाई को लेकर जिला कलक्टर के निर्देश

ग्राम पंचायत स्तर पर प्रातः 11 से सायं 5 बजे तक होगी जनसुनवाई
शिविर में अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के विरूद्ध होगी कार्यवाहीः जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर,। जिले में आमजन की परिवेदनाओं, समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिये त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था की गई है। जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग ने जिले में जनसुनवाई के अब तक के कार्यक्रमों को देखते हुए जनसुनवाई को ओर अधिक प्रभावी बनाने के लिये आवश्यक निर्देश दिये है।
जिला कलक्टर ने निर्देश दिये है कि समस्त जिला स्तरीय अधिकारी अपने विभाग के ग्राम पंचायत स्तरीय कार्मिकों यथा ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, पदेन पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी, पम्प ड्राइवर, हेल्पर, लाईनमैन, एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, कृषि पर्यवेक्षक व अन्य पंचायत स्तरीय कार्मिक को प्रत्येक माह के प्रथम गुरूवार को ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में उपस्थित रहने के लिये पाबंद करे। उपस्थिति सुनिश्चित करने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करे कि ब्लॉक व कलस्टर स्तरीय अधिकारी, कार्मिक का चक्रीय व्यवस्था चार्ट अपनाते हुए संबंधित एसडीएम एवं ग्राम पंचायत स्तर के नोडल अधिकारी को जनसुनवाई से पूर्व लगाये गये कार्मिकों की जानकारी देनी होगी।
उन्होंने निर्देश दिये है कि ग्राम स्तर की जनसुनवाई से पूर्व विभिन्न माध्यमों से मुनियादी करवाई जाये, जिससे आमजन को शिविर की जानकारी मिल सके। ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का समय सुबह 11 बजे से सायं 5 बजे तक रहेगा। जिला कलक्टर ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिये है कि ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का प्रभावी पर्यवेक्षण करे एवं जनसुनवाई में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही अमल में लाई जाये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement