Advertisement

Advertisement

डिस्ट्रिक्ट कलक्टर इन्टर्नशिप प्रोगाम- लर्न गंगानगर की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित

 जिले के प्रत्येक विद्यालय में हर शनिवार को संचालित होंगी स्पोकन इंग्लिश क्लासेज


डिस्ट्रिक्ट कलक्टर इन्टर्नशिप प्रोगाम- लर्न गंगानगर की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्रीमती रूक्मणि रियार सिहाग की अध्यक्षता में मंगलवार सुबह कलेक्टेªट सभागर में डिस्ट्रिक्ट कलक्टर इन्टर्नशिप प्रोगाम- लर्न गंगानगर की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने अब तक की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को लर्न गंगानगर के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
शिक्षा अधिकारी श्री अरविन्द्र सिंह ने बैठक में अवगत करवाया कि जिले में 1179 अंग्रेजी विषय के अध्यापकों को इंग्लिश स्पीकिंग स्किल में प्रशिक्षण दिया जा चुका है। जिले के सभी विद्यालयों के लिये स्पोकन इंग्लिश मॉडयूल्स की पुस्तिका के लिये काम जारी है। इसका वितरण जिला स्तर से किया जायेगा। बैठक में जिला कलक्टर ने जुलाई के पहले दो सप्ताह में विद्यार्थियों का बेस लाइन सर्वें करने के निर्देश देते हुए कहा कि 16 जुलाई 2022 से जिले के सभी विद्यालयों में यह कार्यक्रम विधिवत रूप से शुरू किया जायेगा। इसके अंतर्गत जिले के प्रत्येक विद्यालय में हर शनिवार को स्पोकन इंग्लिश क्लासेज संचालित की जायेंगी। जिले में संचालित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालयों में इस कार्यक्रम की विशेष मॉनिटरिंग जिला स्तरीय प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की जायेगी। इन विद्यालयों में प्रशासनिक, सेना के अधिकारियों तथा सिविल सोसायटी के वॉलंटियर्स को भी सहायतार्थ भेजा जायेगा। जिला कलक्टर ने जिला टीम को प्रति माह में अंग्रेजी भाषा की गतिविधि शामिल करते हुए पूरे सत्र के लिये कैलेण्डर बनाने के निर्देश दिये। इन गतिविधियों में जीतने वाले अध्यापकों और विद्यार्थियों को जिला प्रशासन द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा।
इस अवसर पर जिला परिषद सीईओ श्री मुहम्मद जुनैद, सीडीईओ श्री हंसराज यादव, श्री गिरजेश कांत शर्मा सहित जिला कोर टीम के सदस्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement