Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India समेजा कोठी - जर्जर डिग्गी में ही पेयजल हेतु पानी भरना पड़ेगा,जल जीवन मिशन योजना का कार्य काफी समय से अधर में - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 5 June 2022

समेजा कोठी - जर्जर डिग्गी में ही पेयजल हेतु पानी भरना पड़ेगा,जल जीवन मिशन योजना का कार्य काफी समय से अधर में

 


समेजा कोठी।लगभग 80 दिनों की बंदी के बाद 3 जून को सूरतगढ़ ब्रांच में पानी छोड़ा गया जो कि आज सुबह समेजा पीटीडी नहर में पानी पहुंच गया।लेकिन इतनी लम्बी नहर बंदी के बाबजूद समेजा कोठी में जल जीवन मिशन योजना के तहत कार्य शुरू तक नहीं हो पाया है जबकि लोग धरती का नमकीन पानी पी पी कर परेशान हो चुके है। वाटर वर्क्स में जल जीवन मिशन योजना का कार्य योजना बोर्ड जरूर लगा है लेकिन बोर्ड के सिवा सब कुछ ठीक नहीं हैं।एक जो बड़ी डिग्गी है उसमें अस्थाई तौर पर कागज लगाकर पिछली बार पानी स्टोर किया था लेकिन डिग्गी खाली होने पर तिरपाल खिसक कर तले में बैठ गया।अब पानी बिना कागज सही किए ही भरना पड़ेगा।बिना कागज के पानी डिग्गी में कितने दिन पानी स्टोरेज रह पाएगा यह तो वक्त ही बताएगा।फिलहाल वाटर वर्क्स में पेयजल के लिए सिर्फ एक डिग्गी है जबकि आबादी 5000 हजार के करीब है ऐसे में यह पानी 4 दिन से ज्यादा नहीं चल पाएगा।पेयजल विभाग की उदासीनता के चलते सरकार की महत्वकांशी पेयजल जल जीवन मिशन योजना जो 255.61 लाख रूपये का कार्य सिरे नहीं चढ़ रहा है।

ऐसे में सरकार की पूरी तरह से किरकरी हो रही हैं यदि समय रहते किसी जनप्रतिनिधि ने कार्य में रुचि नहीं दिखाई तो चुनाव के समय परिणाम सामने होंगे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे