Advertisement

Advertisement

शिक्षा रैंकिंग में गंगानगर जिला राजस्थान में अव्वल

 शिक्षा रैंकिंग में गंगानगर जिला राजस्थान में अव्वल

राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद ने जारी की है रैंकिंग
श्रीगंगानगर, । राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से जारी मई माह की शिक्षा रैंकिंग में श्रीगंगानगर जिला राजस्थान में अव्वल रहा है। प्रदेश के सभी जिलों में प्रतिस्पर्धा बढ़ाने और विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से जारी रैंकिंग में गंगानगर जिले को 180.66 स्कोर करने की वजह से प्रथम स्थान मिला है।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री हंसराज यादव ने बताया कि स्कूल शिक्षा परिषद की ओर से हर महीने 44 बिन्दुओं के आधार पर सभी सरकारी स्कूलों की ऑनलाईन रैंकिंग तय होती है। इस रैंकिंग में मई महीने में गंगानगर जिला प्रथम स्थान पर आया है। जिला मुख्यालय, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों की नियमित गतिविधियों, बैठक और डाटा की ऑनलाईन फीडिंग की बदौलत गंगानगर जिले को यह उपलब्धि प्राप्त हुई है।
राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक श्री मुरारीलाल शर्मा द्वारा जारी रैंकिंग के अुनसार मई माह में गंगानगर के बाद जयपुर दूसरे, बूंदी तीसरे, चूरू चौथे और सीकर पांचवें स्थान पर रहा। श्री शर्मा ने समग्र शिक्षा को अपने जिले व ब्लॉक की रैंकिंग का विश्लेषण करते हुए जिले एवं ब्लॉक के कमजोर रहे क्षेत्रों में प्रगति के लिये कार्य योजना तैयार कर उसके प्रभावी क्रियान्वयन के लिये भी निर्देशित किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement