Advertisement

Advertisement

आर्मी में बता कर आपके खाते में हो रही सेंधमारी,एक झटके में उड़ गए लाखो रूपये,आर्मी में बता लैब टेक्नीशियन के खाते से पार किए 46 हजार रुपए,अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज



हनुमानगढ़। आर्मी (Army) में पदस्थापित होने की बात कह खून जांच करवाने के बहाने निजी अस्पताल के लैब (Lab) टेक्नीशियन को वीडीओ कॉल कर खाते से 46 रुपए पार करने का मामला सामने आया है। टाउन पुलिस थाना (Town Police Station) में इस संबंध में अज्ञात जने के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। खास बात यह कि करीब पांच माह में इस तरह का यह दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले फरवरी माह में एक लैब टेक्नीशियन के खाते से 97999 रुपए निकाल लिए गए थे। जानकारी के अनुसार राजेन्द्र कुमार (44) पुत्र गुलाबराम हुड्डा निवासी वार्ड 4, गांव पन्नीवाली तहसील टिब्बी ने मुकदमा दर्ज करवाया कि वह हनुमानगढ़ टाउन स्थित एपेक्स हॉस्पिटल में लैब टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत है। उसके मोबाइल फोन पर शाम 4 बजे मोबाइल नम्बर 6371264085 से कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि वह सतीश कुमार आर्मी से है। वे हनुमानगढ़ जंक्शन (Hanumangarh jn.)में रूके हुए हैं। उक्त व्यक्ति ने अपनी आईडी व्हाट्सएप (whatsapp) पर भेजते हुए कहा कि उन लोगों का ब्लड टेस्ट (Blood test)  करवाना है। उन्होंने टेस्ट करवाने के चार्ज पूछे और गेट पास बनवाने के लिए उसकी आईडी के रूप में आधार कार्ड (Aadhar Card) मांगा। उसने विश्वास कर उक्त व्यक्ति के व्हाट्सएप पर आधार कार्ड की फोटो भेज दी। पैसे जमा करवाने के लिए फोन करने वाले शख्स ने गुगले पे व खाता नम्बर मांगा। वीडियो कॉलिंग चालू रखवा कर उसके बैंक खाते में 50 रुपए फोन पे से डाल दिए। तभी उक्त शख्स ने उसके खाते से 46 हजार रुपए निकाल लिए। इसका पता उसे मैसेज आने पर लगा। उसके बाद फोन करने वाले ने कहा कि यह रुपए तो गलती से कट गए हैं। वे पुन: प्रयास करते हैं। इस पर उसने कहा कि पहले वे उसके रुपए वापस खाते में भेजें तो फोन करने वाले ने कहा कि वह दूसरा खाता नम्बर दे। लेकिन उसने मना कर दिया। पुलिस ने अज्ञात जने के खिलाफ ठगी के आरोप में मामला दर्ज किया है। मामले की जांच एएसआई भागीरथ कर रहे हैं।


पति-पत्नी के खाते से किए थे 97999 रुपए पार

आर्मी में बता खून जांच करवाने के बहाने लैब टेक्नीशियन को चपत लगाने वाला गिरोह इन दिनों क्षेत्र में सक्रिय है। 9 फरवरी को टाउन थाना में ही इसी तरह का एक मामला दर्ज हुआ था। हरदीप सिंह (34) पुत्र निर्मलसिंह जटसिख निवासी वार्ड 4, बुगलांवाली तहसील संगरिया ने मुकदमा दर्ज करवाया था वह टाउन स्थित जैन अस्पताल में लैब टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत है। 6 फरवरी को डॉ. पारस जैन के मोबाइल नम्बर पर 8099895663 से फोन आया। डॉ. पारस जैन उस समय व्यस्त थे। इसलिए डॉ. जैन ने उससे बात करवा दी। कॉल करने वाले ने उसका मोबाइल नम्बर पूछकर उसे फोन किया और कहा कि हम आर्मी से हैं। हम पीजी कॉलेज के पास रेलवे स्टेशन के पास ठहरे हुए हैं और खून की जांच करवानी है। फोन करने वाले ने उसका आई कार्ड मंगवाया और कहा कि वे गेट पास बनवा देंगे। सुबह 9 बजे सैम्पल ले जाना। हरदीप सिंह के अनुसार इसके बाद उसके पास उसी दिन रात्रि करीब 8.30 बजे फोन आया और पेमेन्ट के लिए दूसरे नम्बरों से वीडीओ कॉल करने को कहा। इस पर उसने अपनी पत्नी के मोबाइल नम्बर से वीडीओ कॉल किया। वीडीओ कॉल के दौरान उक्त शख्स ने उसे बातों में उलझाकर उसके व उसकी पत्नी के नाम से गूगल पे (Google Pay) व फोन पे (Phone Pay) ऑन लाइन पेमेंट (Online Payment) के जरिए ठगी कर 97999 रुपए निकाल लिए। जब तक वह कुछ समझ सकता तब तक उनके खातों में से रुपए निकाल लिए गए थे। उस मामले की जांच भी एएसआई भागीरथ कर रहे हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement