Advertisement

Advertisement

चोहिलांवाली गाँव के पी.एन.बी. गबन पीड़ितों को मिलेगी के.सी.सी.की पूरी राशि ः सांसद निहालचन्द


श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ । हनुमानगढ़ जिले के चोहिलांवाली गाँव में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के मेनेजर और अन्य कर्मचारियों के द्वारा गाँव के किसानों और मजदूरों के साथ किये गए करोडो रुपयों के गबन की राशि को जल्द से जल्द पीड़ित किसानों और मजदूरों को वापस दिलाने हेतु लोकसभा सांसद श्री निहालचन्द ने नई दिल्ली में केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री भागवत किशनराव कराड से मुलाकात कर इस ज्वलंत विषय पर अतिशीघ्र कार्यवाही करने की मांग की।  

 लोक सभा सांसद श्री निहालचन्द ने केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री को इस विषय में अवगत करवाते हुए बताया कि बैंक में चोहिलांवाली गाँव के लगभग 200-250 किसानों के केसीसीखाते खुले हुए थे, जिनमें से ज्यादातर किसान गरीब, मजदूर, अनपढ़ या कम पढ़े.लिखे है। उन्होने बताया कि इसी बात का फायदा उठाकर बैंक के कुछ अधिकारीयों व कर्मचारियों के द्वारा विड्रोल चेक पर साइन किये बिना या नकली साइन करके नगद पैसा निकाला गया। बहुत से किसानों को केसीसी लिमिट के ब्याज भरने के बहाने बैंक बुलाया गया और सर्वर डाउन का बहाना बनाकर नकद पैसा ले लिए गया, साथ ही उन्हें नकली रसीद भी दे दी गई। इस प्रकार इन अधिकारीयों और कर्मचारियों के द्वारा लगभग 15 करोड़ रूपए का गबन किया गया है। अपनी मेहनत और खून-पसीने की कमाई का इस तरह से नुकसान होने पर ये गरीब किसान व मजदूर आज बहुत ही विषम और मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रहे है और मजबूरन धरने पर बैठे है।
 वित्त राज्यमंत्री ने इस विषय की गंभीरता और गरीब किसानों व मजदूरों की विषम परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए तुरंत सम्बंधित विभाग व बैंक को, पीड़ितों को उनकी राशि वापस देने हेतु जरुरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए है। पीड़ितों को गबन की सम्पूर्ण राशि का भुगतान पंजाब नेशनल बैंक द्वारा किया जाएगा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement