Advertisement

Advertisement

विश्व युवा कौशल सप्ताह विभिन्न स्थानों पर हुए कार्यक्रम

 विश्व युवा कौशल सप्ताह


विभिन्न स्थानों पर हुए कार्यक्रम
श्रीगंगानगर,। कौशल विकास एवं उध्यमशीलता मंत्रालय के संकल्प परियोजना के तहत राजस्थान कौशल आजीविका विकास निगम के स्किल सेंटर बालाजी शिक्षण संस्थान के महिला प्रशिक्षणार्थियों द्वारा विश्व युवा कौशल सप्ताह पर बीआर चौधरी स्किल सेंटर श्रीगंगानगर पर एल्युमिनाई मीट का आयोजन किया गया।
जिला समन्वयक शिखा मुंजाल ने बताया कि इस प्रोग्राम में पुर्व प्रशिक्षणार्थियों ने वर्तमान प्रशिक्षणार्थियों के साथ वर्क कल्चर को लेकर अपना अनुभव सांझा किया एवं वर्तमान प्रशिक्षणार्थियों को स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों को विभिन्न तरह की जॉब के अवसरों की जानकारी दी ।
कौशल विकास एवं उध्यमशीलता मंत्रालय के संकल्प परियोजना के तहत राजस्थान कौशल आजीविका विकास निगम के स्किल सेंटर बीजे शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान श्रीगंगानगर में विश्व युवा कौशल सप्ताह के अवसर पर गेस्ट लेक्चर का आयोजन संकल्प परियोजना के जिला समन्वयक शिखा मुंजाल के द्वारा करवाया गया। जिला समन्वयक शिखा मुंजाल ने बताया कि इस प्रोग्राम में महिला प्रशिक्षणार्थियों को सिलाई बुटिक को चलाने के लिए किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, उत्पादों की दर कैसे निर्धारित की जाये एवं ग्राहक संतुष्टि का ध्यान कैसे रखे, की जानकारी दी।
कौशल विकास एवं उध्यमशीलता मंत्रालय के संकल्प परियोजना के तहत राजस्थान कौशल आजीविका विकास निगम के स्किल सेंटर बालाजी शिक्षण संस्थान श्रीगंगानगर में विश्व युवा कौशल सप्ताह के अवसर पर क्विज कम्पीटीशन, स्पीच एण्ड गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया। इसी प्रकार लॉर्ड गणेशा इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड पदमपुर में विश्व युवा कौशल दिवस मनाया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement