Advertisement

Advertisement

बिपोर्जोय तूफान से संबंधित तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित .जिला प्रशासन ने दिए राहत-बचाव कार्यों के निर्देश,


 बिपोर्जोय तूफान से संबंधित तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित

.जिला प्रशासन ने दिए राहत-बचाव कार्यों के निर्देश,

आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें आमजन

श्रीगंगानगर। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डॉ. हरीतिमा ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बिपोर्जोय तूफान से संभावित नुकसान से बचाव हेतु तैयारियों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने संबंधित विभागों द्वारा अब तक की गई तैयारियों की जानकारी लेते हुए राहत और बचाव कार्यों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए आमजन से कहा कि तूफान के मद्देनजर आगामी दिनों में आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें।

बैठक में डॉ. हरीतिमा द्वारा बताया गया कि बिपोर्जोय तूफान के चलते 16, 17 एवं 18 जून 2023 को तेज वर्षा के साथ आंधी-तूफान की संभावना है। उन्होंने मौसम विभाग की अनुशंषा के अनुसार सभी संबंधित विभागों को बचाव एवं राहत कार्यो हेतु तैयार रहने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों के प्रभावित होने की संभावना है, वहां आमजन के बचाव एवं राहत के लिए प्रशासन मुस्तैद रहे।

उन्होंने आमजन के लिए जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी की ओर से जारी की गई अपील को दोहराते हुए बताया कि तूफान संभावित क्षेत्रों में आमजन बाहर ना निकलें। अतिआवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें तथा जरूरत पड़ने पर सुरक्षित स्थानों पर ही शरण लें। बड़े एवं पुराने वृक्षों के नीचे शरण ना लें। पशुओं को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया जाये। तूफान अथवा बरसात के दौरान होर्डिंग, पेड़ और बिजली के पोल, टिन शैड आदि से दूर रहने की अपील की गई है।

उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों से तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि बचाव और राहत से सभी आवश्यक इंतजाम पूर्ण रखे जाएं। पानी भराव की समस्या नहीं हो, इसके लिए समय रहते पंप सैट, मोटर्स, सिविल डिफेंस सहित कर्मचारियों की व्यवस्था रखी जाए। सड़कों के गड्ढों को भरवाया जाए ताकि आमजन को परेशानी ना हो।

इस अवसर पर एडीएम सतर्कता  उम्मेद सिंह रतनू, एडीएम सूरतगढ़  अरविंद जाखड़, एएसपी  सतनाम सिंह, एसडीएम  मनोज कुमार मीणा, बीएसएफ कमांडर एसआर खान, साधुवाली कैंट से मेजर  डैनी, फ्लाईट लैफ्टिनेंट  कपिल कुमार, नगर परिषद आयुक्त कपिल यादव,  वैभव अरोड़ा,  राकेश सोनी, सीएमएचओ डॉ. मनमोहन गुप्ता, डॉ. करण आर्य,  लाभ सिंह मान, डॉ. जी.आर मटोरिया,  रमेश सुथार सहित अन्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement