Advertisement

Advertisement

विधानसभा आम चुनाव-2023 हेतु मतदान केन्द्रों के सुव्यवस्थीकरण एवं पुनर्गठन कार्य जारी


श्रीगंगानगर। मुख्य निर्वाचन अधिकारी जयपुर के पत्रांक की पालना में मतदान केन्द्रों के सुव्यवस्थीकरण और पुनर्गठन के संबंध में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री अंशदीप की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।

बैठक में जिला कलक्टर द्वारा बताया गया कि आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 हेतु मतदान केन्द्रों के सुव्यवस्थीकरण और पुनर्गठन का कार्य प्रक्रियाधीन है। इसके अंतर्गत विधानसभावार मतदान केन्द्रों का विभाजन, पुनर्गठन, नये मतदान केन्द्र एवं मतदान केन्द्रों का भवन परिवर्तन इत्यादि कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि 21 अगस्त 2023 को एकीकृत फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के प्रारूप का प्रकाशन किया जायेगा। 21 अगस्त से लेकर 19 सितम्बर 2023 तक दावे एवं आपत्तियां प्राप्त की जायेगी। मतदाता सूचियों के संबंधित भाग की प्रविष्टियों का ग्राम सभा/स्थानीय निकाय एवं आवासीय वेलफेयर सोसायटी के साथ बैठक कर पठन एवं सत्यापन किया जायेगा। 27 अगस्त और 10 सितम्बर को राजनैतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ दावे एवं आपत्तियों के आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिये अभियान चलेगा।

उन्होंने बताया कि 28 सितम्बर तक दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण करते हुए 4 अक्टूबर को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से सुझाव मांगते हुए बताया कि इन सुझावों को भारत निर्वाचन आयोग को भिजवा दिया जायेगा।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. हरीतिमा, कांग्रेस से श्री भीमराज डाबी, भाजपा से श्री प्रदीप धेरड़, सीपीआई से श्री विजय रेवाड़ और आम आदमी पार्टी से श्री शंकर मेघवाल सहित अन्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement