Advertisement

Advertisement

टाउन पुलिस ने पकड़े 4 जुआरी,1 लाख 84 रुपये हुए बरामद, पुलिस का जवान मीडिया से बचा छोड़कर आया बाहर,एसपी ने दिए जांच के आदेश

हनुमानगढ़ टाउन थाने में तैनात पुलिस कर्मी साडी वर्दी में जुआरियो को गाडी तक छोड़ने जाता आया फोटो में नजर


हनुमानगढ़ जिले की टाउन पुलिस ने कल बुधवार को देर शाम एक नामी होटल में दबिश देते हुए जुआ खेलते शहर के कई नामचीन व्यवसायी को हिरासत में लिया। पुलिस के अनुसार चारो जुआरियों के पास से करीबन 1 लाख 84 हजार रुपये की बड़ी जुआ राशि बरामद की गई। कार्यवाही की सूचना पर थाने पहुंचे मीडियाकर्मियों को टाउन पुलिस आधी रात तक इधर-उधर घुमाती रही और बाद में पकड़े गए नामी व्यक्तियों को पुलिस की सादी वर्दी में तैनात पुलिसकर्मी मीडिया से बचाते हुए सभी को उनकी गाड़ी तक छोड़कर आये। वहीं 24 घण्टे बीत जाने के बाद आखिरकार कार्यवाही के सम्बंध में एसपी की दखल के बाद प्रेस नोट जारी किया गया जिसमें भी पुलिस ने कोई फ़ोटो नहीं दी है। वहीं इस मामले में पुलिस कप्तान डॉक्टर राजीव पचार ने कहा कि एएसपी को मामले की जांच के लिए कहा गया है। टाउन पुलिस को फ़ोटो के साथ कार्यवाही का प्रेस नोट जारी करने के मौखिक निर्देश भी दिए गए थे। प्रेस नोट में फ़ोटो नहीं होने की बात पर एसपी बोले कि तथ्य ध्यान में लाये गए हैं। जांच करवाई जा रही है लापरवाही रही तो कार्यवाही की जाएगी।

दरअसल टाउन पुलिस ने बुधवार देर शाम एक नामचीन होटल पर जुआ खेलने की सूचना के आधार पर दबिश दी तो होटल में किराए का रूम लेकर जुआ खेल रहे 4 जनों को मौके से हिरासत में लिया गया। चारो जुआरियों से 1 लाख 84 हजार की बड़ी जुआ राशि बरामद की गई। पकड़े गए चारो जुआरी शहर के नामचीन होने के चलते पुलिस ने चारों को मीडिया से दूर रखा और मीडिया कर्मियों को थाने के गेट से बाहर ही बैठाया रखा। रात्रि 12 बजे तक मीडियाकर्मियों को टाउन पुलिस इधर-उधर करती रही और आखिर मौका देखकर टाउन पुलिस ने चारों जुआरियों को दो-दो करके खुद साथ जाकर गाड़ी में बैठाकर रवाना कर दिया।

वहीं सीआई वेदपाल ने बताया कि 1 लाख 84 हजार जुआ राशि सहित पकड़े गए चारो जुआरियों की पहचान गौरव (37) पुत्र हेमन्त कुमार निवासी वार्ड 22 हनुमानगढ़ टाउन, नितिन (42) पुत्र सुरेश कुमार निवासी वार्ड 30, हनुमानगढ़ टाउन, सौरव (28) पुत्र विजय कुमार निवासी उत्तम पैलेस के पास हनुमानगढ टाउन और रजत पुत्र मनोजलाल निवासी वार्ड नम्बर 29, प्रेमनगर हनुमानगढ टाउन के रूप में हुई है। 

एसपी बोले एएसपी को सौंपी जांच

एसपी डॉक्टर राजीव पचार ने बताया कि मीडियाकर्मियों को आधी रात्रि तक बैठाए रखने और वीआईपी ट्रीट देने की बात सामने आयी थी जिसको लेकर एएसपी को मामले की जांच के लिए कहा गया है। वही 24 घण्टे बीत जाने के बाद जारी प्रेस नोट में फ़ोटो नहीं होने की बात पर एसपी राजीव पचार बोले कि एएसपी बनवारी मीणा को इस सम्बंध में टाउन पुलिस को प्रेस नोट फ़ोटो सहित जारी करने के निर्देश देने को कहा गया था। अगर जानबूझकर वीआईपी ट्रीट दी गयी है और फ़ोटो जानबूझकर किसी को लाभ देने की मंशा से नहीं कि तो जांच करवायी जाएगी। लापरवाही सामने आई तो सम्बंधित पर कार्यवाही की जाएगी। 

कार्यवाही में ये रहे मौजूद

----

जुआ की इस कार्यवाही में पुलिस टीम में टाउन थाना सीआई वेदपाल,एएसआई रतनलाल,नाथुलाल, हैड कांस्टेबल मनीष, कॉन्स्टेबल प्रदीप सिंह, कृष्ण सिंह, राकेश रमाणा आदि शामिल थे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement