Advertisement

Advertisement

Anupgrh - धूमधाम से मनाया जाएगा जिले का पहला जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह : जिला कलेक्टर श्री मीणा

 

धूमधाम से मनाया जाएगा जिले का पहला जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह : जिला कलेक्टर श्री मीणा

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिला कलेक्टर ने सभी विभागों को किया निर्देशित

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम अनूपगढ़ में होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

अनूपगढ। जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने कहा कि अनूपगढ़ जिले का पहला जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह और उल्लास और धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर स्थित डॉ एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में आयोजित होगा। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की तैयारी को लेकर जिला कलेक्टर श्री मीणा की अध्यक्षता में नगर परिषद सभागार में मंगलवार सुबह 11 बजे जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला कलेक्टर ने जिला मुख्यालय पर होने वाले जिला स्तरीय समारोह के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को कार्यों का आवंटन किया। जिला कलेक्टर ने कहा कि जिले की स्थापना के बाद यह पहला जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह होगा जिसे भव्य तरीके से मनाने के लिए जिसमें अधिकारी सौंपे गए दायित्वों का पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करें। 

अधिकारियों को किया निर्देशित, विभागों को कार्य किया आवंटित

बैठक के दौरान जिला कलेक्टर  मीणा ने गणतंत्र दिवस को लेकर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार को गणतंत्र दिवस पर अनूपगढ़ जिला मुख्यालय एवं जिला स्तरीय समारोह में प्रभावी कानून व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस जाबता लगाने के संबंध में निर्देशित किया। इसके अलावा नगर परिषद आयुक्त को 25 एवं 26 जनवरी तक जिला मुख्यालय, जिला कलेक्ट्रेट, जिला कलेक्टर आवास सहित विभिन्न विभागों के राजकीय भवनों पर साज सज्जा व रोशनी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा की थीम पर हो झांकियां

जिला कलेक्टर श्री मीणा ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि वह जिला स्तरीय कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में झांकियां का प्रदर्शन करें ताकि आमजन को केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल सके। 

जिला स्तरीय कार्यक्रम की रूपरेखा

जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने बताया कि गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम डॉ एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में होगा जिसमें मुख्य अतिथि द्वारा सुबह 9:15 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। इसके बाद सामूहिक राष्ट्रगान का होगा। इसके बाद मुख्य अतिथि की ओर से परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी। कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर की ओर से महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन किया जाएगा। मार्च पास्ट में पुलिस, एनसीसी, स्काउट, कॉलेज एवं विद्यालयों के छात्र/छात्राओं की टुकड़ियां, स्टूडेंट पुलिस कैडेट और होमगार्ड की टुकड़ियां शामिल होंगी। मार्च पास्ट के बाद झांकियां एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियां व योगाभ्यास का आयोजन होगा। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के जिला एवं ब्लॉक स्तरीय उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिको, परीक्षाओं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले एवं राज्य एवं जिला मेरिट में शामिल मेधावी विद्यार्थियों और उत्कृष्ट कार्य करने वाले नागरिकों को सम्मानित किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस की पूर्वसंध्या पर भी होगा कार्यक्रम

जिला कलेक्टर ने बताया कि गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या 25 जनवरी को स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय अनूपगढ़ में शाम 4:00 सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। पूर्व संध्या कार्यक्रम में राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आयोजन होगा। 

बैठक में यह रहे मौजूद

इस दौरान बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रियंका तलानिया, एडिशनल एसपी रायसिंह बेनीवाल, नगर परिषद आयुक्त  पूजा शर्मा, सीएमएचओ डॉ. नीरज अरोरा सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement