Advertisement

Advertisement

राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों के तहत बैठक आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत 9 मार्च को

 

श्रीगंगानगर। माननीय राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देश पर इस वर्ष की प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 9 मार्च 2024 को किया जा रहा है। इस लोक अदालत को सफल बनाये जाने हेतु तालुका विधिक सेवा समिति रायसिहनगर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री गजेन्द्र सिंह तेनगुरिया (एडीजे) की अध्यक्षता में बार-संघ अधिवक्तागण के साथ मंगलवार को बैठक आयोजित की गई।

बैठक के दौरान श्री तेनगुरिया ने अधिवक्तागण को सम्बोधित करते हुये बताया कि लोक अदालत में सिविल, आपराधिक एवं राजस्व न्यायालयों के राजीनामा योग्य ज्यादा से ज्यादा प्रकरणों में निस्तारण करवाये जाने प्रयास किये जाये ताकि इस लोक अदालत को सफल बनाया जा सके। इसके साथ ही श्री तेनगुरिया ने अधिवक्तागण से अपील की है कि वे राष्ट्रीय लोक अदालत में पक्षकारान के मध्य राजीनामा करवाये जाने हेतु अपनी सार्थक भूमिका निभायें। अधिवक्ता की मेहनत के बिना राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल नहीं बनाया जा सकता। एक अधिवक्ता ही किसी प्रकरण के राजीनामा से निस्तारण में न्यायालय के बीच की कड़ी के रूप में कार्य करता है ताकि आमजन को लम्बी न्याय व्यवस्था से राहत मिल सके और आमजन के समय व धन की बचत हो सके।

इस अवसर पर तालुका विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष, श्री अनिल कुमार शर्मा, (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) रायसिंहनगर, श्रीमती राधिका चारण, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, सादुलशहर, विकास अधिकारी श्रीमती शीला देवी, बार-संघ अध्यक्ष श्री सुखदेव सिंह बुट्टर सहित विभिन्न अधिवक्तागण भी उपस्थित थे।

साथ ही तालुका विधिक सेवा समिति पदमपुर में श्री तेनगुरिया (एडीजे) की अध्यक्षता में बार-संघ अधिवक्तागण के साथ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान श्री तेनगुरिया ने अधिवक्तागण को सम्बोधित करते हुये बताया कि लोक अदालत में सिविल, आपराधिक एवं राजस्व न्यायालयों के राजीनामा योग्य ज्यादा से ज्यादा प्रकरणों में निस्तारण करवाये जाने प्रयास किये जाये ताकि इस लोक अदालत को सफल बनाया जा सके। इस अवसर पर तालुका विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष, श्री कालूराम अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, पदमपुर, विकास अधिकारी श्री पूर्णचंद दुग्गल, बार-संघ अध्यक्ष श्री रघुवीर बिश्नोई सहित विभिन्न अधिवक्तागण भी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement