Advertisement

Advertisement

बैठक में जिला कलेक्टर ने की योजनाओं, विभागीय गतिविधियों, संपर्क पोर्टल व जनसुनवाई में प्राप्त परिवादो के निस्तारण की समीक्षा

 


जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई समीक्षात्मक बैठक

बैठक में जिला कलेक्टर ने की योजनाओं, विभागीय गतिविधियों, संपर्क पोर्टल व जनसुनवाई में प्राप्त परिवादो के निस्तारण की समीक्षा

अनूपगढ। जिला कलेक्टर अवधेश मीणा की अध्यक्षता में सोमवार देर शाम बैठक का आयोजन किया गया जिसमें समस्त विभागों में संचालित गतिविधियों, सपंर्क पोर्टल व जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के निस्तारण आदि की समीक्षा की गई। बैठक में जिला कलेक्टर द्वारा संपर्क पोर्टल/सीएमसैल / जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी विभागों को सूचनाएं समय पर भिजवाने, जनसुनवाई के रजिस्टर का संधारण करने, जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों की लिखित में रिपोर्ट प्राप्त करने एवं कार्यालय में संधारित विभिन्न प्रकार के रजिस्टर आगामी बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी कार्यालयों में 3 वर्ष से अधिक एक ही कार्य करने वाले स्टाफ की सूची बनाकर आपस में कार्य परिवर्तन/स्थान परिवर्तन किया जाए। साथ ही, कार्यालयों में जनसुनवाई का समय निर्धारित करें तथा कार्मिक/अधिकारी बिना सक्षम अनुमति के जिला मुख्यालय न छोडें।

बैठक में जिला कलेक्टर की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों में बिजली, पानी से संबंधित सूचनाएं इस कार्यालय व विद्युत विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को भिजवाने के निर्देश दिये। खेल मैदान हेतु प्रस्ताव तैयार कर जिला परिषद् को भिजवायें व खेल मैदान हेतु स्थान नही है वंहा संबंधित उपखंड अधिकारी के पास भूमि आंवटन के लिए प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिये। विद्यालयों में शौचालयों की स्थिति, उनमें पानी की टंकी, साफ-सफाई व्यवस्था आदि की सूचना भिजवाने के निर्देश दिये गये। जिला कलेक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को क्षतिग्रस्त सड़कों, मिसिंग लिंक रोड़ आदि के प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश देते हुए रूके हुए निर्माण कार्यों को प्रारंभ करवाने, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत व डामरीकरण करवाने तथा जिला अस्पताल में इमरजेंसी के निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देशित किया। विद्युत विभाग के समीक्षा करते हुए जिला कलेक्टर ने घरेलू कनैक्शन में डिमांड व लंबित आवेदनों की सूचना भिजवाने तथा रूफ टॉप कनैक्शन हेतु लक्ष्य, उपलब्धि व लंबित प्रकरणों की रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिये। जिला कलेक्टर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को जिले में स्कूटी वितरण के लंबित प्रकरणों की सूची लंबित रहने के कारणों सहित भिजवाने, दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने हेतु जिले में कैंप का आयोजन करवाने व दिव्यांग उपकरण वितरित करवाने के निर्देश दिये गये। जिला कलेक्टर ने कृषि विभाग को हैंड ऑपरेटर योजना में लंबित आवेदनों, समस्त योजनाओं में प्राप्त बजट व किये गये भुगतान, भुगतान से लंबित आवेदनों की सूची उपलब्ध करवाने एवम गुलाबी सुंडी के प्रकोप से बचाव हेतु ग्राम पंचायत स्तर पर जागरूकता हेतु कार्यकम आयोजित करवाने के निर्देश दिये। इसके अलावा आयोजना विभाग को पहचान पोर्टल पर पेंडिंग प्रकरणों की रिपोर्ट भिजवाने, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की एसीपी को जिले के समस्त ईमित्रा का अधिक से अधिक निरीक्षण करने, बंद ईमित्रा मशीनों को शुरू करवाने, आधार अपडेशन केन्द्रो की सूची भिजवाने और कार्यालयों में राजनेट शुरू करवाने हेतु विभाग को लिखने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही, पशुपालन विभाग को अधिक से अधिक फील्ड में जाकर कार्य करने, अपने अधीनस्थ कार्मिकों की उपस्थिति व लोकेशन की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार, पीडब्ल्यूडी एसई हनुमान रतनू, डियोआईटीसी एसीपी भावना बिश्नोई, सीडीपीओ सहदेव कुमार, विद्युत विभाग के एसई जेएस पन्नू, समाज कल्याण विभाग से रोशन लाल, कोषाधिकारी ज्योति सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement