Advertisement

Advertisement

श्रीगंगानगर से दिल्ली की ट्रेन शुरू करवाने को लेकर पूर्व राज्यपाल से मिली संघर्ष समिति

 

श्रीगंगानगर से दिल्ली की ट्रेन शुरू करवाने को लेकर पूर्व राज्यपाल से मिली संघर्ष समिति

श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर से वाया हनुमानगढ़, सादुलपुर, रेवाड़ी दिल्ली के लिए नई ट्रेन शुरू करवाने की मांग को लेकर संघर्ष समिति का शिष्टमंडल उड़ीसा के पूर्व राज्यपाल प्रा.े गणेशीलाल से सिरसा में उनके निवास पर मिला।

        समिति के सदस्यों ने पूर्व राज्यपाल को बताया कि इस रूट पर दिल्ली जाने के लिए दिन के समय कोई भी सुपरफास्ट ट्रेन नही है। लंबे समय से संघर्ष समिति की ओर से जबलपुर से निजामुद्दीन के बीच चलने वाली श्री धाम सुपरफास्ट के विस्तार की मांग की जा रही थी, लेकिन हर बार रेल प्रशासन की ओर से मना किए जाने के बाद हम दिल्ली इंटरसिटी के लिए सहमत हुए, अब इस पर भी बीकानेर रेल मंडल की ओर से कोई कारवाई न किए जाने से हम परेशान हो चुके है।

 समिति के नवीन कुमार द्वारा मौके पर जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य भीम शर्मा व पू. राज्यपाल की फोन पर वार्ता करवाई गई। शर्मा की ओर से राज्यपाल महोदय को बताया गया कि इस ट्रेन की मांग को लेकर सांसद श्री निहालचंद, श्रीमती सुनीता दुग्गल व डॉ. अरविंद शर्मा की ओर से रेल मंत्री को पत्र लिखे गए है। यह इस रूट की महत्वपूर्ण मांग है। इस ट्रेन के अभाव में हनुमानगढ़, ऐलनाबाद, नोहर, भादरा जैसी मंडियों व आसपास के ग्रामीणों को मजबूरन बस में यात्रा करनी पड़ती है। शुरू होने के बाद यह इस रूट की बेहद कामयाब ट्रेन होगी।

 समिति को पू. राज्यपाल ने आश्वस्त किया कि वे इस संबंध में खुद रेलमंत्री श्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखेंगे व इस ट्रेन को शुरू करवाने के हर संभव प्रयास करेंगे।

 शिष्टमंडल में नवीन शर्मा के अलावा, पवन जाजू पार्षद, एम.पी. तंवर, एडवोकेट राजीव मुंजाल, विनय कुमार शर्मा, प्रवीण कुमार, रिंकू व यशपाल आदि मौजूद थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement