Advertisement

Advertisement

अधिक से अधिक मतदान के लिये श्रमिकों को दें सवैतनिक अवकाश


 अधिक से अधिक मतदान के लिये श्रमिकों को दें सवैतनिक अवकाश

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश

श्रीगंगानगर। लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत स्वीप गतिविधियों में व्यापिक संगठनों से सहयोग हेतु बैठक शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री लोकबंधु की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सामाजिक, व्यापारिक, एनजीओ, उद्योगों के प्रतिनिधि एवं विभिन्न व्यापारिक एसोसिएशन, क्लबों के प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान अधिक से अधिक मतदान के लिये सहयोग करें।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान दिवस 19 अप्रैल 2024 को होगा। उन्होंने एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि वे कार्मिकों, सहयोगी, मित्रों को मतदान दिवस के दिन अधिक से अधिक मतदान करने के लिये प्रेरित करें और जो कार्मिक आपके संस्थान में कार्य करते हैं, उन्हें मतदान के दिन मतदान करने के लिये सवैतनिक अवकाश दें। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों की जानकारी लेने के लिए नागरिक वोटर हेल्पलाईन की मदद ले सकते हैं। सक्षम एप द्वारा 

दिव्यांग मतदाता मतदान के लिये सुविधाएं ले सकते हैं। दिव्यांगजनों के लिये प्रत्येक बूथ पर व्हीलचेयर के अलावा वॉलिंटियर भी लगाये हैं।  

जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यापारिक संगठनों से अपील की है कि 19 अप्रैल 2024 को सभी अपने घरों से निकलकर मतदान करें तथा अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान में कार्यरत शत-प्रतिशत मतदाताओं को मतदान हेतु सवैतनिक अवकाश दें। उन्होंने कहा कि गत चुनाव के प्रतिशत में बढ़ोतरी के लिये जरूरी है कि सभी मतदाता मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान करें तथा दूसरों को भी प्रेरित करें।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मृदुल सिंह ने कहा कि गत लोकसभा आम चुनाव 2019 एवं विधानसभा आम चुनाव 2023 में मतदान का प्रतिशत क्रमशः 74.70 प्रतिशत एवं 79.29 प्रतिशत रहा है, जो एक अच्छी उपलब्धि है। लोकसभा आम चुनाव 2024 में अच्छे मतदान के लिये सभी का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्वीप प्रोग्राम का उद्देश्य मतदाता शिक्षा, मतदाता जागरूकता एवं मतदाता सहभागिता को बढ़ावा देते हुए मतदान का प्रतिशत बढ़ाना है। इस लोकसभा आम चुनाव के दृष्टिगत स्वतंत्र, निष्पक्ष और नैतिक मतदान के ध्येय को सामने रखते हुए शत-प्रतिशत मतदान कराना हमारा दायित्व है।

बैठक में स्वीप समन्वयक श्री रमन असीजा, रघुवीर शर्मा, महावीर प्रसाद, नरेश अरोड़ा, राजेश कामरा, राजीव खेतान, मुकेश सेठी, जुगल डूमरा, राजकुमार गुप्ता, ज्योति कांडा, शरद अग्रवाल, पवन कुमार, अरूण गोदारा, अभिनव, चन्द्रेश कुमार जैन, प्रेम राज जांगिड़, अनिल, नरेन्द्र चौधरी, जितेन्द्र नागपाल, पवन सचदेवा, मनीराम सेतिया, आशीष सोनी, अशोक कुमार, ललित डोडा, राधेश्याम बंसल, तरसेम गुप्ता, विनोद सेठी, नरेन्द्र भटेजा, अंजनी गर्ग सहित विभिन्न व्यापारिक संगठनों, धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement