Advertisement

Advertisement

 

आबकारी विभाग और पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ की संयुक्त कार्रवाई,

कार्रवाई के दौरान 4700 लीटर लाहन किया नष्ट,130 लीटर हथकड़ शराब जब्त,2 गिरफ्तार


एसपी रमेश मौर्य के निर्देशानुसार अनूपगढ़ आबकारी विभाग और अनूपगढ़ जिले की पुलिस के द्वारा अवैध हथकड़ शराब के खिलाफ 5 स्थानों पर संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान टीम ने कुल 4700 लीटर लाहन को नष्ट कर 130 लीटर हथकड़ शराब को बरामद किया है और मौके पर शराब बनाने की 6 कच्ची भट्टियों को तोड़ा है और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आबकारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नशे पर रोकथाम लगाने के लिए मुखबिर की सूचना पर आज पुलिस और आबकारी विभाग के द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान प्रशिक्षु आबकारी निरीक्षक अरविंद सिंह, प्रहराधिकारी कैलाश स्वामी और पुलिस की टीम मौजूद रही।

उन्होंने बताया कि गांव 4 ए ही सरकारी नर्सरी में अवैध हथकड़ शराब बनाने की चार कच्ची भट्टियों को तोड़ा गया है और 2000 लीटर को मौके पर ही नष्ट किया गया है मौके पर कोई भी आरोपी नहीं मिला।गांव 6 पी में नंद सिंह (71) पुत्र सरवन सिंह के घर कार्रवाई की गई है। मौके पर 1500 लीटर लाहन नष्ट कर दो कच्ची भट्टियों को तोड़ा गया है और 53 लीटर हथकड़ शराब को जब्त किया गया है आरोपी नंद सिंह को मौके से गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि तीसरी कार्रवाई गांव 6 एच में राजेंद्र (38) पुत्र बलबीर सिंह के घर की गई है। आरोपी से 52 लीटर हथकड़ शराब बरामद की गई है और आरोपी राजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।गांव 6 एच में ही जसकरण पुत्र मलकीत सिंह के घर 20 लीटर हथकड़ शराब बरामद की गई है मगर आरोपी मौके पर नहीं मिला।

गांव 22 एमडी में माइनर के पास भूमि दवाई हुई 1200 लीटर लाहन को मौके पर नष्ट किया गया है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement