Advertisement

Advertisement

बेरोजगारी भत्ते हेतु योग्य आशार्थियों को दिलवाएं रोजगार के लिए कौशल प्रशिक्षण

 बेरोजगारी भत्ते हेतु योग्य आशार्थियों को दिलवाएं रोजगार के लिए कौशल प्रशिक्षण

-बैठक में जिला कलक्टर ने की अल्पसंख्यक, रोजगार और खेल विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षाए अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री लोकबंधु की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक, रोजगार और खेल विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने समस्त योजनाओं की प्रगति समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
 बैठक में मुख्यमंत्री युवा संबल योजना की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि बेरोजगारी भत्ते हेतु योग्य आशार्थियों को आरएसएलडीसी द्वारा जिले में स्थापित उद्योग धंधों से संबंधित कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाए ताकि उन्हें अधिक से अधिक रोजगार के अवसर से प्राप्त हो सकें। बेरोजगार आशार्थियों को इंटर्नशिप हेतु ऐसे विभाग में लगाया जाए, जहां उनका अधिकतम विकास हो सके और वे भविष्य में रोजगार के अवसरों का लाभ ले सकें।
 बैठक में अल्पसंख्यक विभाग से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ दिलवाया जाए। जिला रोजगार अधिकारी एवं अल्पसंख्यक अधिकारी श्री सुखमण सिंह जोहल ने जिला कलक्टर को विभागीय योजनाओं की प्रगति से अवगत करवाया।
 इसी तरह जिला खेलकूद अधिकारी से विभागीय योजनाओं की जानकारी लेते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना और बजट घोषणा के तहत कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से करवाया जाए। खेलो इंडिया योजना से संबंधित खेलों और जिले में खेलों का प्रशिक्षण दे रहे विभिन्न प्रशिक्षकों एवं खिलाड़ियों की जानकारी लेते हुए जिला कलक्टर ने जिले में खेलों से संबंधित सुविधाओं के प्रस्ताव देने के लिए खेल अधिकारी को निर्देशित किया। जिला खेल अधिकारी श्री सुरेंद्र कुमार ने महाराजा गंगा सिंह स्टेडियम में जारी खेल गतिविधियों से भी अवगत करवाया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement