Advertisement

Advertisement

27 जीजी रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर संभागीय आयुक्त ने दिए निस्तारण के निर्देश


 27 जीजी रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर संभागीय आयुक्त ने दिए निस्तारण के निर्देश

कहा: राज्य सरकार की मंशा के अनुसार आमजन की परिवेदनाओं का निस्तारण करें अधिकारी 


श्रीगंगानगर। गंगानगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत 27 जीजी में गुरुवार को रात्रि चौपाल में बीकानेर संभागीय आयुक्त श्रीमती वंदना सिंघवी और जिला कलक्टर श्री लोकबंधु ने आमजन की समस्याएं सुनकर अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। रात्रि चौपाल के दौरान 30 से अधिक प्रकरण प्राप्त हुए।


27 जीजी में आयोजित रात्रि चौपाल में ग्रामीणों द्वारा सिंचाई पानी उपलब्ध करवाने, खालों की मरम्मत, विधुत कनेक्शन, पीएचईडी डिग्गी की सफाई करवाने सहित अन्य परिवाद दिए गए। संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर ने मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को बुलाकर इन प्रकरणों की जांच कर ग्रामीणों की समस्याओं का जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। 


गांव में विधुत विभाग के ट्रांसफर को बदलने और कम वोल्टेज रहने की शिकायत पर संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर ने कार्रवाई के लिए जोधपुर डिस्कॉम अधिकारियों को निर्देश दिए। इसी तरह गांव 9 जी से लेकर 20 जेड तक सड़क निर्माण की मांग पर कार्रवाई के लिए पीडब्ल्यूडी, जर्जर खालों के निर्माण के लिए सीएडी अधिकारियों, एच छोटी नहर का लेवल सही करने के लिए जल संसाधन विभाग, गांव 9जी में पेयजल पाइपलाइन डलवाने की मांग पर कार्रवाई के लिए पीएचईडी, गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण की मांग पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने हेतु डिग्गी की सफाई करवाने के लिए पीएचईडी अधिकारियों को निर्देश देते हुए संभागीय आयुक्त ने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी सरकार की मंशा के अनुसार आमजन की परिवेदनाओं का निस्तारण कर उन्हें राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें।


रात्रि चौपाल में जिला परिषद सीईओ श्री मृदुल सिंह, एसडीएम श्रीमती जीतू कुलहरी, प्रोबेशनर आईएएस श्री रजत यादव, पीएचईडी एसई श्री आशीष गुप्ता, डॉ. मुकेश मेहता, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन श्री रमेश सुथार, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. नरेश गुप्ता, गंगानगर पंचायत समिति के विकास अधिकारी श्री भंवरलाल स्वामी, तहसीलदार, सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, विद्युत विभाग के अधिकारी, कार्मिक एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement