Advertisement

Advertisement

जल जीवन मिशन कार्य व जलापूर्ति कार्य की समीक्षा

 

जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक आयोजित

जल जीवन मिशन कार्य व जलापूर्ति कार्य की समीक्षा

अनूपगढ। जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक बुधवार को जिला कलक्टर श्री अवधेश मीणा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जल जीवन मिशन की गतिविधियों पर विस्तृत चर्चा की गई। जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारी को जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यों को तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए।

बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता एवं मिशन के सदस्य सचिव श्री देवपाल गिरी ने अनूपगढ जिले में जल जीवन मिशन के तहत प्रगतिरत एवं पूर्ण कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि जिले में 1310 गांवों के लिए 352 योजनाएं स्वीकृत हैं। इन सभी गांवों की योजनाओं की तकनीकी स्वीकृतियां मिल चुकी हैं एवं निविदाएं भी आमंत्रित की जा चुकी है। इनमें से 1310 गांवों के लिए 352 योजनाओं के कार्य आदेश जारी हो चुके हैं एवं 251 योजनाओं के कार्य प्रगति पर हैं। इसके अलावा 101 योजनाओं के कार्य पूर्ण भी हो चुके हैं, जिनसे 299 गांव लाभान्वित होंगे।

उन्होंने हर घर जल प्रमाणीकरण संबंधी विवरण भी प्रस्तुत किया। इस पर जिला कलक्टर ने कार्यों में गति लाने के साथ-साथ गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए। बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जो कार्य चल रहे हैं, उन्हें प्राथमिकता से पूरा किया जाये एवं विभाग के अधिकारी यह भी सुनिश्चित कर लें कि जल जीवन मिशन के सभी कार्यों में गुणवत्ता संबंधी सभी मापदण्ड पूरे किए जा रहे हैं। गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं करें। जो कार्य जल जीवन मिशन के अन्तर्गत विभिन्न ग्राम पंचायतों में बंद पड़े है, उन्हे ंतुरन्त प्रभाव से चालू करवाये। सभी सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियन्ता अपने-अपने क्षेत्र में पेयजल वितरण सुनिश्चित करते हुए पेयजल आपूर्ति का नियमित रूप से निरीक्षण करें।

बैठक में तकनीकी सहायक संजय कुमार, सहायक अभियंता गिरीराज रैगर, इन्द्राज सिंह डागला, श्री देवपाल गिरी, पूनम स्वामी, श्री जे.एस पन्नू, श्री जूगल किशोर, श्री अरूण कुमार बेरवा, श्री विजय पुरोहित, श्री तेजपाल सहित सभी कनिष्ठ अभियंतागण एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement