Advertisement

Advertisement

जिला कलेक्टर के सख्त निर्देश अब सभी इंट भट्टे मजदूरों को भी मिलेगी पहचान

श्रीगंगानगर, 24 फरवरी। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ज्ञानाराम ने जिले की 6 विधानसभाओं के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्रा की शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके विद्यार्थियों की सूचियां बनाकर उनके वोट बनवाने के लिए प्रपत्रा 6 भरकर आवश्यक कार्यवाही करनी होगी। 

उन्होने निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्रा के समस्त बीएलओं को पाबंद करे कि वह अपने-अपने क्षेत्राधिकार के समस्त राजकीय, निजी सीनियर सैकेण्डरी विद्यालयों, महाविद्यालयों, कोचिंग सैंटर, आईटीआई कॉलेज व पीजी होस्टल आदि में जाकर उनके रिकार्ड में दर्ज बच्चों की सूची जिनकी आयु  एक जनवरी 2017 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण हो गई है, उनकी सूची प्राप्त कर प्रपत्रा 6 आवश्यक दस्तावेजों के साथ भरवावें और संबंधित संस्था प्रधान से इस आशय का प्रमाण पत्रा भी प्राप्त करे कि उनकी संस्था में कोई भी युवा जो 18 वर्ष की आयु का है, उसका वोट बनने से नही रह गया है।

जिला कलक्टर ने बताया कि इसके अतिरिक्त ईंट भट्टों, गडिया लुहार एवं बेरोजगार युवा मतदाताओं के भी सर्वे कर प्रारूप 6 भरवाकर अपने कार्यालय में जमा करवाए। उन्होने इस संबंध में समस्त पटवारी, गिरदावर, नायब तहसीलदार को फिल्ड में भिजवाने के लिए भी निर्देशित किया है। उन्होने इस कार्य को सर्वोच्य प्राथमिकता प्रदान करेंगे एवं प्रतिदिन प्राप्त होने वाले आवेदनों की सूचना भी इस कार्यालय को भिजवाने के निर्देश दिए है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement