Advertisement

Advertisement

प्रधानमंत्री आवास योजना में जिले में 3261 आवासों का निर्माण कार्य शुरू-निहालचंद


देश में गांव व शहरों में विकास का नया दौर प्रारम्भ

ग्राम विकास का नया दौर देश को उंचाईयों तक ले जायेगा

श्रीगंगानगर। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद  निहालचंद ने कहा कि देश में ग्रामीण विकास का एक नया दौर प्रारम्भ हुआ है। यह विकास का दौर ग्राम विकास के साथ-साथ देश को उंचाईयों तक ले जाने में मद्दगार साबित होगा। सरकार गांव-गरीब व किसान के कल्याण के लिये प्रयासरत है।
 निहालचंद शनिवार को अनाजमंडी रायसिंहनगर एवं गांव मोखमवाला में आयोजित कार्यक्रमों में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार विकास तथा आमजन के कल्याण गांव, गरीब व किसान के उत्थान पर जोर दे रही है। हमारा प्रयास रहेगा कि आने वाले वर्षों में गांव विकास की धूरी बनेगें।
 निहालचंद ने कहा कि राज्य में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना तथा श्रमिक पंजीयन योजना ऐसी कल्याणकारी योजना है, जो गरीबों को नया जीवन दान देगी। उन्हांंने कहा कि देश में माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनने से भारत का गौरव बढ़ा है तथा भारत एक समृद्धशाली राष्ट्र बनेगा तथा यह देश फिर से सोने की चिड़िया तथा विश्व गुरू कहलायेगा। उन्होंने कहा कि पूरी दूनिया आज भारत को मानने लगी है। भारत प्रत्येक क्षेत्रा में बड़ी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब परिवारों के पक्के मकान का सपना पूरा होगा। इस वर्ष जिले में 3261 प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान स्वीकृत कर कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है तथा आगामी अप्रेल 2017 से अगले वितीय वर्ष की स्वीकृतियां भी जारी की जायेगी। यह क्रम प्रत्येक गरीब के पक्का मकान बनने तक चलता रहेगा। वही पर उज्ज्वला योजना से गरीब माताओं को धुएं से मुक्ति मिली है। राज्य में गौरव पथ निर्माण से गांव की तस्वीर बदलने लगी है तथा शहरों मे भी अब गौरव पथ का निर्माण किया जायेगा। उन्होने बताया कि पुराने पक्के खाले जो जर्जर व नकारा हो चुके है, उनकी मरम्मत व पुन निर्माण के लिये 330 करोड़ रूपये की राशि का प्रावधान किया गया है, जिससे किसान का भला होगा। उन्होंने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने का आमजन से आह्वान किया।
इस अवसर पर पूर्व विधायक लालचंद,  ओम सारस्वत,  बलवीर सिंह बूरा,  विनोद बिश्नोई सहित जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 रविवार के कार्यक्रम
सांसद निहालचंद रविवार को प्रातः 10.30 बजे रायसिंहनगर में प्रधानमंत्री कौशल योजना के तहत आयोजित मेले में भाग लेंगे। 11 बजे सार्क स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 2 बजे आदर्श विधा मंदिर सूरतगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे तथा इसी दिन रात्रि को दिल्ली के लिये प्रस्थान करेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement