Advertisement

Advertisement

Sports News - भारतीय टीम को मिला ख़ास खिलाड़ी,रिकोर्ड बुक में मिला प्रथम स्थान,अब कोई नहीं ले सकता इस खिलाड़ी की जगह


राष्ट्रीय न्यूज़ । भारत की टीम को बदलाव करने का मोका कभी-कभी मिलता हैं उसी प्रकार भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के विरुद्ध चल रहे टेस्ट सीरिज में भी एक बदलाव किया जो की बड़ा साबित हुआ हैं ।  भारतीय टीम में कुलदीप यादव नाम से एक युवा गेंदबाज़ ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे धर्मशाला टेस्ट में पदार्पण के साथ ही टीम इंडिया को अपना पहला चाइनामैन बॉलर मिल गया है  'चाइनामैन बॉलर' के नाम से मशहूर कुलदीप यादव को कैप्टन विराट कोहली के चोटिल होने के कारण ये मौका मिला था कुलदीप यादव से पहले आज तक भारत की तरफ से अभी तक कोई भी चायनामैन गेंदबाज नहीं खेला था जिसको अब बदल दिया गया हैं ।

अब इस खिलाड़ी को कोई नहीं पछाड़ पायेगा 

अब उन्हें कोई भी भारतीय चायनामैन गेंदबाज पीछे नहीं छोड़ पाएगा । क्योंकि रिकॉर्ड बुक्स में वो भारत की तरफ से टेस्ट खेलने वाले पहले चायनामैन गेंदबाज बन गए हैं और उनकी ये उपलब्धि अब उनसे कोई भी नहीं छीन पाएगा जिसको लेकर मीडिया में ये बाते बड़ी जोर-शोर हो रही हैं ।

इस स्पिन ने सचिन को भी पछाड़ा 

 भारत को अपनी टीम में मिले चायनामैन कुलदीप यादव अपनी इस खास स्पिन से सचिन तेंदुलकर और चेतेश्वर पुजारा को भी चकमा दे चुके हैं । वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने तो सुनील गावस्कर ने तो उनके यहां तक कह डाला था कि अगर मैं चयनकर्ता होता,तो बिना एक भी फर्स्ट क्लास मैच खेले ही इसे टेस्ट टीम में चुन लेता वहीं ये बात सिर्फ गावस्कर ने ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी बोलर वसीम अकरम भी कुलदीप से खासे प्रभावित हैं ।

भारत को अब तक ऐसे दो बोलर मिले हैं 
कानपुर में जन्मे कुलदीप अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी अपना कमाल दिखा चुके हैं । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में अभी इस शैली के दो गेंदबाज प्रभावी रहे हैं । इनमें से एक हैं कुलदीप यादव और दूसरे हैं शिविल कौशिक जो की भारत के दूसरे चाइनामैन गेंदबाज का आगाज आईपीएल 2016 में हुआ था कौशिक को गुजराज लॉयन्स के कप्तान सुरेश रैना ने राइजिंग पुणे सुपर के खिलाफ मौका दिया था ।

 इस गेंदबाज़ को लेकर पुरे भारत की मीडिया में चर्चा बनी हुई हैं । उसी बात को देखे तो आज भारत को मिले इस बोलर की प्रशंसा हर भारतीय विशेषग्य करने में लगे हुए हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement