Advertisement

Advertisement

भादरा में मीणा परिवार पर हुए हमले ने पकड़ी रफ्तार,राजस्थान सीएम तक पहुंचा मामला

मीणा परिवार पर हुए हमले के आरोपियो को गिरफतार कर साम्प्रदायिक उन्माद बचाने की मांग को लेकर सालासर आगमन पर मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन

  सादुलपुर (ओमप्रकाश)। दाह संस्कार मे जा रहे मीणा परिवार पर कस्बा भादरा के समुदाय विशेष के अपराधी तत्वों के द्वारा सुनियोजित तरीके से किए गए हमलावरों व वाहनों के विरूद्ध तुरंत आवश्यक कार्यवाही कर साम्प्रायिक उन्माद से बचाने की मांग को विभिन्न सामाजिक संगठनों ने मुख्यमंत्री वसुन्धराजे सिंधियां को ज्ञापन देकर आरोपितो को गिरफतार कर वाहन व हथियार जप्त करने की मांग की।
  प्राप्त जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सिंधिया के सालासर आगमन के दोरान विश्व हिन्दु परिषद के विमल पूनिया बेबड़, बजरंग दल ईकाई प्रवीण पूनिया, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कृष्ण भाकर व पीड़ित पक्ष के राधेश्याम मीणा आदि कार्यक्रताओ ने कस्बा राजगढ के मीणा परिवार पर भनाई व भाादरा में हुए कातिलाना हमले को लेकर विश्व हिन्दू परिषद के प्रचारक पूर्व सांसद रामेशवर भाटी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री  वसुंन्धरा राजे सिंधिया को ज्ञापन देकर बताया कि भादरा मंे 28 फरवरी को शौकत निवासी भादरा सहित 30-35 लोगो ने मीणा परिवार के दाह संस्कार कार्यक्रम मे जाते वक्त हमला कर सभी को आतंकित किया है जिसकी विडियो रिकार्डिग भनाई व भादरा मे लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड है मगर प्रयाप्त सबुतो के बाद भी पुलिस घटना मे लिप्त शेष आरोपियो को गिरफतार नही किया जा रहा है बल्कि संगीन अपराध करने के बाद भी पुलिस 9 आरोपियो को धारा 151 मे गिरफतार कर जमानत पर रिहा कर दिया गया है। ज्ञापन मे बताया कि मीणा परिवार को घटनाक्रम मे लिप्त आरोपियो द्वारा घटनाक्रम को लेकर साम्प्रदायिक रंग देकर मीणा परिवार को धमकिया दी जा रही है तथा नाही अभी तक मीणा परिवार को पुलिस सुरक्षा का आश्वासन दिया गया है। वही पीड़ित पक्ष बीकानेर आई विपिन पाण्डे को जान माल की सुरक्षा के साथ-साथ शेष आरोपियो को गिरफतार करने की मांग कर चूके है।
  गौरतलब है कि 28 फरवरी को राजगढ के वार्ड 05 निवासी राधेश्याम मीणा अपने परिवार के लोगो के साथ निजी बस किराये कर नेठराना में अपने फुफा के दाह संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे उसी दोरान सिद्धमुख के पास भादरा की ओर से आ रहे एक टेम्पो चालक ने मोबाइल पर वार्ता करते हुए बस टैम्पो की बस को टक्कर मारदी थी तथा बस चालक ने उक्त टेम्पो को सिद्धमुख थाने मे सिज करवा दिया व टेम्पो को सिज करवाने की बात पर टेम्पो के मालिक भादरा निवासी शोकत ने अपने तीन-चार साथियो सहित भनाई में मीणा परिवाकर की बस को रूकावाकर बस चालक से मारपीट कर बस में बैठी महिलाओ के साथ बदसलूकी कर जाति सुचक गालिया दी गई। वही मामले को उस वक्त भनाई मे सुलटा दिया मगर टम्पो मालिक ने भादरा आने पर देख लेने की धमकी दी तथा बस के आगे चलकर भादरा पहूॅच गये तथा जैसे ही भादरा मे मीणा परिवार की बस को रोककर बस को तोड दिया व बस में बैठी महिलाओ को चोटो पहूचाई थी तथा शोकत सहित 30-35 आरोपियो ने बस पर लाठिया व सरिये बरसाते हुए पिछे-पिछे भादरा थाने मे भी घूस जाने का आरोप है। वही मीणा परिवार ने भादरा थाने मे बस को ले जाकर अपनी जान बचाई जिसका भादरा थाने में मामला दर्ज है।

Advertisement

Advertisement