Advertisement

Advertisement

स्कुल में बच्चे तो गाँव में ग्रामीण प्यासे,हर रोज सड़क पर बह जाता हजारो लिटर पानी,कोई नहीं सुध लेने वाला

अठाईस पी बी एन गांव में बहता है रोजाना हजारो लिटर पानी

हफ्ते भर से लीकेज है पाइप लाइन कोई गौर नही

ग्रामीणों को हो रही है परेशानी

रामकरण पूनम प्रजापति
सूरतगढ़
गांव अठाईस पी बी एन ग्राम पंचायत भगवानसर में पिछले 7-8दिनों से पाइप लाइन लीकेज होने से हजारो लिटर पानी गांव की गलियों में व्यर्थ बह रहा है। वाटरवर्क्स कर्मचारी छुटी पर होने के कारण परेशानी आ रही है। ग्रामीणों का कहना है पानी की सप्लाई रातभर होने के कारण वे भी कोई उपाय नही कर पाते हैं। ग्रामीणों बुधराम देधड और रमेश देवर्थ ने बताया इसकी सुचना जलदाय विभाग को दे दी गयी है समस्या ज्यो की त्यों बनी हुई है। गांव में पानी लीकेज होने सेघरो से निकलना भी मुश्किल हो रखा है। कीचड़ फेलने से भयंकर बीमारी का माहोल बनाहुआ है। सरपंच गौतम टाक ने इसकी सुचना जलदाय विभाग को पहले ही दे रखी है।

         ग्रामीण प्यासे रहते हैं
पानी की पाइप लिकिज होने के कारण पानी सडको पर बिखरा पड़ा है जिस कारण घरो में पानी नही पहुंच रहा है। कुछ ग्रामीण तो टेकर से सप्लाई करवा रहे हैं। ग्रामीणों कृष्ण मुंजाल,बालचंद जाखड़,रमेश,केवल मोयलसहित दर्जन भर ग्रामीणों ने कर्मचारियों के खिलाफ रोष व्यक्त किया है।
       गांव में दो कनेक्शन जाते हैं एक तरफ पानी सप्लाई नही हो पाने से दूसरी तरफ के कनेक्शन पर लोड आ रहा है जिस कारण घरेलू कनेक्शन टूट रहे हैं।
   
स्कूल में भी नही पानी
गांव में राजकीय स्कूल में भी पानी नही पहुंच रहा है। स्कूल प्रसाशन ने टेंकर से पानी सप्लाई करवाई है। केवल मायल ने बताया विगत कई दिनों से स्कूल में पेयजल समस्या बनी हुई है। अगर पाइप जल्द लीकेज सही नही किये तो ग्रामीण आन्दोलन पर उतारू हो जायेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement