Advertisement

Advertisement

दूसरे दिन अच्छी शुरुआत के बाद फिर पटरी से उतरी भारतीय बोलिंग,कोहली ने की ये गलती

भारत आस्ट्रेलिया  दूसरे टेस्ट बौना साबित हो रहा हे भारतय कप्तान बार-बार गलतिया दोहरा रहे हैं । कोहली की कप्तानी में सफलता के रथ पर सवार टीम इंडिया पुणे टेस्ट में  हार के बाद अब बेंगलुरु टेस्ट में भी लड़खड़ाती नजर आ रही है। टेस्ट के पहले दिन खराब बल्लेबाजी और अगले  दिन नाकाम गेंदबाजी के बाद अब कोहली के फैसलों पर कई सवाल उठने लगे हैं।वहीं  पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर विराट के चार गेंदबाजों को खिलाने के फैसले पर पहले ही सवालिया निशान लगा चुके हैं।  अब बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन रविंद्र जडेजा से कम बॉलिंग कराने को लेकर भी उन पर उंगली उठाई जा रही है।
विराट का सबसे ज्यादा भरोसा आर. अश्विन पर हैं, लेकिन वे यहां नाकामयाब रहे। विशेषज्ञों का कहना है कि विराट अपने इसी फैसले में चूक गए हैं और उन्होंने सफल गेंदबाज रविंद्र जडेजा को कम ओवर देकर बड़ी गलती की है।




जडेजा रहे कामयाब बाकी  विफल
गेंदबाज रविंद्र जडेजा अब तक सबसे ज्यादा तीन विकेट ले चुके हैं। यहां तक कि उनके खाते में तेज गेंदबाजों से भी कम ओवर आए, बावजूद इसके उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा। वॉर्नर ने 67 गेंदों का सामना करके तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाए।ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन स्टीव स्मिथ को आठ रन के निजी स्‍कोर पर जडेजा ने आउट किया । लंच के बाद लंबे अरसे तक ऑस्ट्रेलिया ने विकेट नहीं गंवाया, लेकिन रविंद्र जडेजा ने मुश्किल बनते नजर जा रहे रेनशॉ को बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए उनको भी पवैलियन का रास्ता दिखा दिया ।टी ब्रेक के पहले जडेजा टीम के लिए एक और सफलता लेकर आए उन्‍होंने पीटर हैंड्सकंब को भी अपनी बोलिंग से आउट किया ।




पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले स्मिथ लंच से तीन ओवर पहले पवेलियन लौटे। उन्होंने अपने आठ रन के लिए 52 गेंदें खेली तथा एक बार भी गेंद को बाउंड्री तक नहीं पहुंचाया। उन्होंने जडेजा की गेंद पर रक्षात्मक शाट खेलना चाहा जो उनके बल्ले का किनारा लेकर पैड से लगकर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के पास पहुंची जिन्होंने डाइव लगाकर उसे कैच किया। भारतीयों को दूसरे सत्र के 20 से अधिक ओवरों में जूझना पड़ा और इस बीच उन्हें सफलता नहीं मिली।




कुछ खराब फील्डिंग और गलत फैसलो के कारण बैकफुट पर आते गए । अब देखते हैं आगे विराट कोहली कितना समझदारी से पुरे खेल को खेल  पाएंगे या गलत  निर्णयो से भारत को फिर हार की और लेकर जाएंगे । 

Advertisement

Advertisement