Advertisement

Advertisement

चुनावों के चोंकाने वाले आ रहे रुझान,कहीं बीजेपी,कहीं कांग्रेस पढ़े सभी राज्यों पर बड़ी कवरेज


पत्रिका.xyz स्पेशल रिपोर्ट

राष्ट्रीय । (कुलदीप शर्मा) पुरे भारत में चल रही चुनावों की चर्चा आज नतीजों के साथ थम जायेगी । जितने वाली पार्टी होली का जश्न मनाएगी तो हारने वालो के लिए ये होली बड़ी दुःखद रहेगी । अब जेसे-जेसे रुझान आने शुरू हुए हैं सभी पार्टियों की साँसे थमी हुई हैं ।

कहीं बीजेपी तो कहीं कोंग्रेस आगे चल रही हैं । चुनाव नतीजों में कई बार ऐसे भी देखा गया हैं की आखरी राउण्ड में भी बाजी पलट जाती हैं तो उन चीजों को सोच कर भी दर्शक और आमजन धेर्य बनाये बैठे हैं ।

यूपी में बीजेपी आगे
अगर हम यूपी में चुनावों की बात करे तो बीजेपी पहले रुझानो में 200 से अधिक सीटो पर आगे चल रही हैं वहीं कांग्रेस और सपा का आंकड़ा काफी पिछड़ा नजर आ रहा हैं । बीजेपी खेमे में पुरे देश भर में यूपी को लेकर ख़ुशी की लहर अभी से दोड़ने लगी हैं । वहीं बसपा भी अपना जोर-आजमाइश करने में लगी हुई हैं कुछ सीटो पर अन्य पार्टिया भी आगे चल रही हैं ।

पंजाब में कोंग्रेस आगे
पंजाब राज्य की हम बात करे तो कोंग्रेस आगे चलती हुई दिखाई दे रही हैं तो वहीं अगर बीजेपी की बात करे तो वो पंजाब में पिछड़ी हुई नज़र आई हैं । तो दूसरी ओर अकाली और आप पार्टी में कांटे की टक्कर चल रही हैं । अब पहले रुझान में तो कोंग्रेस के आसार पंजाब में लग रही हैं ।

उतराखंड में बीजेपी आगे
उतराखंड की हम बात करे तो बीजेपी आगे चल रही हैं बाकी पार्टिया अभी जदोजद में लगी हुई हैं वहीं शुरूआती रुझान की बात करे तो मुख्यमंत्री के दावेदार हरीश रावत अभी अपनी प्रतिद्वन्धी से पीछे चल रहे हैं । सभी पार्टिया अपनी जोर आजमाइश में लगी हुई हैं लेकिन रुझानो की माने तो बीजेपी के आने के आसार हैं ।

गोवा में कोंग्रेस आगे
अगर गोवा के रुझानो की हम बात करे तो इस राज्य में कोंग्रेस आगे चलती हुई नज़र आ रही हैं वहीं दूसरी पार्टियां अभी पीछे चल रही हैं ।

सभी राज्यों में हो रहे चुनावों में कहीं टक्कर तो कहीं एक तरफा सा माहोल नजर आ रहा हैं । अब दोपहर बाद तक सभी साफ़ हो जाएगा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement