Advertisement

Advertisement

कैसा होगा आज आपका दिन ?,क्या करे आज के दिन ?, पढ़े आज का पूरा राशिफल

अब पढ़े आपकी अपनी न्यूज़ साईट पर आपका राशिफल

कैसा रहेगा आपका आज का दिन

सफलता के लिए क्या करे आज के दिन

पढ़े पूरा विवरण

आज का पंचांग …  २१ मार्च २०१६ ,सोमवार का पंचांग  ....
शुभ विक्रम संम्वत २०७२ कीलक नाम संवत्सर7 सूर्य उत्तरायण
शाके:१९३७ ।मु.मास-जमादि उलसानी  -११
ऋतु ज् बसंत ऋतू  ,मासज्फाल्गुन मास शुक्ल पक्ष
शुभ तिथि त्रयोदशी जया संज्ञक तिथि दोपहर १ बज कर १२ मिनट तक तत्पश्चात चतुर्दशी तिथि रहेगी । त्रयोदशी तिथि को यज्ञोपवीत को छोड़ कर समस्त शुभ एवं मांगलिक कार्य,विवाह,उपनयन,प्रतिष्ठा,देव कार्य,गृह प्रवेश इत्यादि कार्य शुभ माने जाते हैं 7 त्रयोदशी तिथि मे जन्मे जातक धर्मात्मा, धनवान, बुद्धिवान,भाग्यवान,पराक्रमी  होते है
मघा”उग्र व अधोमुख ” संज्ञक नक्षत्र दोपहर १ बज कर ४६ मिनट तक तत्पश्चात पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा 7 मघा नक्षत्र मे विवाह आदि मांगलिक कार्य,बोरिंग क कार्य इत्यादि कार्य विशेष रूप से सिद्ध होते है । मघा नक्षत्र मे जन्मा जातक साहसी ,धनवान होता है 7 मघा नक्षत्र गंड मूल नक्षत्र माना जाता है . इस नक्षत्र मे जन्मे जातक की गंड मूल शांति हवन २७ दिन बाद पुनः इसी नक्षत्र के दिन करा लेनी चाहिए ।
चन्द्रमा सम्पूर्ण दिन रात्रि सिंह राशि मे संचार करेगा ।
व्रतोत्सव –  विश्व सैन्य दिवस ।
सूर्योदय – प्रात: ०६ बजकर ३३ मिनट  ,सूर्यास्त – ०६ बजकर ३४ मिनट पर ।

दैनिक राशिफल ज्ज्
दिनांक……. २१ मार्च २०१६ ,सोमवार

मेष: आज आपके सामने कुछ कठिन परिस्थितियां बन सकती है । इनकम के कुछ नए सोर्स मिल सकते है । कार्यक्षेत्र में कुछ जरूरी बदलाव हो सकते हैं, जो की आपको बड़ा फायदा पहुंचा सकता है।आज के दिन की सफलता के लिए शिव मंदिर मे बिल्वपत्र चढ़ाये ।

वृष: आज दोपहर के बाद का समय आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आपकी सलाह कार्यक्षेत्र में बहुमूल्य हो सकती है। कोई नईजिम्मेदारी भी आज आपको सौंपी जा सकती है।आज दिन की सफलता के लिए साबुत धनिया पर सिंदूर लगा कर पूजा स्थल पर रखे

मिथुन : आज के दिन कार्य के प्रति समर्पण व परिश्रम आवश्यक है। नया परिचय भविष्य में आपके लिए हितकारी रहेगा। जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन लाने की दिशा में प्रयास करें। आज के दिन की सफलता के लिए आज के दिन अनाथाश्रम मे फलों का दान करे ।

कर्क :  आज अगर आप अपना ध्यान कार्य क्षेत्र में थोड़ा और केंद्रित करते हैं, तो आपको कुछ अच्छी उपलब्धियां आज मिल सकती हैं। आज आप खुद को सकारात्मक रखें।वाद-विवाद, प्रतिस्पर्धा से बचें। आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करके दिन की शुरुआत करे

सिंह : आज के दिन आप काफी सोच-विचार कर अपने कारोबार से सम्बन्धित फैसले करें। ध्यान रहे कि किसी भी निर्णय को लेने से पहले उसके दूरगामी परिणाम आपको कितना लाभ देंगे या कष्ट पहुंचाएंगे। आज के  दिन की सफलता के लिए सफ़ेद रुमाल अपनी पॉकेट मे रखे ।

कन्या : आज आप अपने कारोबार रोजगार और घरेलू व्यवस्था को सुधारने की कोशिश करे । आज के दिन आपको एकाग्र होकर इनमें से किसी एक मसले पर ध्यान केंद्रित करना होगा। आज के दिन की सफलता के लिए किसी कन्या को मेंहंदी के पैकेट दान करे  ।

तुला : आज आपको आपके सभी रुके हुए काम को उनके अन्जाम तक पहुंचाने की भरसक कोशिश करनी होगी। सांयकाल तक कुछ अच्छे लाभकारी परिणाम आपके हाथ में होंगे।आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करे ।

वृश्चिक: आज का दिन अच्छी तरह गुजरे इसके लिए यह जरूरी है कि आप अच्छी सोच रखें और दूसरों की बात को भी अच्छे से समझे । नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आज के दिन की सफलता के लिए बंदरो को केले खिलाये ।

धनु : अपने बिखरे हुए कामकाज को सही तरीके से व्यवस्थित करने में आज का दिन बहुत ही कारगर रहेगा। अपने करियर और परिवार की जिम्मेदारी के बीच आप बेहतर संतुलन बनाए रखने की कोशिश करे ।आज के  दिन की सफलता के लिए नंदी को गुड का भोग लगाये ।

मकर : आज आपकी उन्नति का भी कोई नया मार्ग आज खुल सकता है ।  धैर्य एवं सहनशीलता आज बनाये रखें। दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव आज आपका दिन थोड़ा सरल कर देगा। आज के  दिन की सफलता के लिए प्रातः पितरो के नाम का घी का दीपक जलाये ।

कुंभ : आज का दिन मिश्रित फल देने वाला रहेगा । संतान की ओर से प्रगतिकारक सूचना मिलेगी। सावधानी व सतर्कता रखकर काम करें। आज पेट संबंधी रोग हो सकते है।आज के  दिन की सफलता के लिए किसी भूखे आदमी को भोजन करवाए

मीन : आज आपका दिन अच्छा रहेगा । अपना समय, अपना स्वास्थ्य और अपना धन कहीं भी उस स्थान पर दांव पर जरा भी न लगाएं, जिसके बारे में आपको पूरा विश्वास न हो।आज के दिन की सफलता के लिए अपने माता पिता को कुछ मीठा अवश्य खिलाये ।

समस्त जानकरी - ज्योतिषाचार्य एवम वास्तु विशेषज्ञ पंडित मुकेश शास्त्री ,राज ज्यो पंडित मदन लाल शास्त्री स्मृति ज्योतिष केंद्र,३०० महारानी फार्म,दुर्गापुरा जयपुर।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement