Advertisement

Advertisement

अमेरिका ने 6 देशो को डाला निगरानी सूची में


अंतराष्ट्रीय खबर । अमेरिका के राष्ट्रपति की कमान जब से ट्रंप के हाथ आई हैं हर दिन ट्रंप को लेकर कुछ ना कुछ सुर्खियों में आता ही रहता हैं । वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने तो ट्रंप प्रशासन ने चीन और जापान समेत अपने छह बड़े व्यापारिक साझेदारों के मुद्रा संबंधी क्रियाकलापों पर करीबी नजर रखने के लिए इन्हें ‘निगरानी सूची’में डाल दिया है ।

वहीं सामने आया हैं की वित्त मंत्रालय ने कांग्रेस को सौंपी अपनी छमाही रिपोर्ट में कहा कि उसने निगरानी सूची में चीन, जर्मनी, जापान, कोरिया, स्विट्जरलैंड और ताइवान का नाम डाला है । जिसमे इन्ही 6 देशो के नाम सामने आये हैं ।

वहीं सोंपी गई रिपोर्ट में भी इस बात के बारे में जिक्र किया गया हैं की ‘वित्त मंत्रालय ने पाया कि छह बड़े व्यापार सहयोगियों पर विशेष नजर रखने के लिए उनके नाम को निगरानी सूची में डाला जाना चाहिए ।
अमेरिकी वित्त मंत्रालय ने कल यह निष्कर्ष निकाला था कि अमेरिका को कोई भी बड़ा व्यापारिक सहयोगी वर्ष 2016 के उत्तरार्ध में मुद्रा फेरबदल संबंधी कांग्रेस के मानकों को पूरा नहीं करता हैं । इसके अलावा मंत्रालय ने बड़े व्यापारिक सहयोगियों की एक ‘निगरानी सूची’बनाई,जिनके मुद्रा संबंधी क्रियाकलापों पर करीबी नजर रखी जाती है ।

वहीं ट्रंप प्रशासन एक बार फिर सुर्खियों में आया हैं तो इस फैसले से किस पर कितना फर्क पड़ता हैं इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement