Advertisement

Advertisement

भारत ने पाक से फिलहाल कोई वार्ता नहीं करने का किया फैसला


राष्ट्रिय खबर । भारत-पाक के बीच चल रहे कुलभूषण युद्ध के कारण दोनों देशो के सम्बन्धो को गहरा झटका लगा हैं तो वही मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आ रहा हैं की भारत ने पाकिस्तान के साथ 17 अप्रैल को होने वाली सुरक्षा वार्ता के साथ ही सभी तरह की द्विपक्षीय वार्ता को अस्थाई तौर पर फिलहाल रद्द कर दिया है । बताया जाता हैं की शुक्रवार देर रात सरकार ने दोनों देशों के बीच समुद्री सुरक्षा को लेकर 17 अप्रैल को प्रस्तावित बातचीत न करने का फैसला किया ।

पाक के साथ नहीं कोई बातचीत

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान द्वारा जासूस बताकर फांसी की सजा सुनाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में शुरू हुई नई उथल-पुथल पर भारत ने सख्त रवैया अपनाते हुए पाकिस्तान के साथ सभी तरह की द्विपक्षीय बातचीत पर अस्थायी तौर पर रोक दी है । पाक मैरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी और भारतीय कोस्टगार्ड के बीच सोमवार को वार्ता होनी थी । लेकिन ये वार्ता भारत की तरफ से नहीं हो पाई थी वहीं भारत ने अभी कोई भी वार्ता नहीं करने का फैसला भी लिया हैं ।
वहीं जानकारों की माने तो भारत ने आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान को अवगत करा दिया है कि वह रविवार को आने वाले पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी करने के लिए तैयार नहीं है ।

वहीं भारत के इस कड़े फैसले के बाद दोनों देशो के सम्बन्धो में आगे चल कर क्या निकल कर आता हैं अभी कुछ कहना गलत होगा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement