Advertisement

Advertisement

पाकिस्तानी हैकरो ने एक साथ की कई भारतीय वेबसाइट हैक,पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी किये पोस्ट


राष्ट्रीय खबर । पकिस्तान हेकर्स के नाम काफी बार वेबसाइट हेक करने में आते रहे हैं । पाकिस्तानी हेकर्स हमेशा कुछ ना कुछ हरकते करते रहते हैं । वहीं अभी भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला । देश के चार प्रमुख शिक्षण संस्थानों-दिल्ली विश्वविद्यालय, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, आईआईटी दिल्ली और आईआईटी बीएचयू की वेबसाइटों सहित दस आधिकारिक वेबसाइटों को मंगलवार को हैक कर लिया गया और उन पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे भी पोस्ट कर दिये गये ।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सबसे मजे की बात यइ रही की हैकर्स ने अपना नाम ‘पाकिस्तान हैकर्स क्रु' बताया है और कहा, ‘कुछ भी हटाया या चुराया नहीं गया ।हैक की गयी दूसरी वेबसाइटों में कोटा विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा स्थित आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी, कोलकाता स्थित आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, नेशनल एयरोस्पेस लेबोरेट्रीज और बोर्ड ऑफ रिसर्च इन न्यूक्लियर साइंसेज  शामिल हैं ।

वहीं हेकर्स द्वारा लिखे संदेश ने एकबारगी सभी को सोचने पर कर दिया हैं इन वेबसाइटों पर लिखे संदेश में कहा गया,‘भारत सरकार और भारत की जनता का अभिवादन । क्या आपको पता है कि आपके तथाकथित नायक (सैनिक) कश्मीर में क्या कर रहे हैं? क्या आप जानते हैं कि वे कश्मीर में कई बेगुनाह लोगों को मार रहे हैं ।

वहीं इस प्रकार की हरकतों के कारण काफी दिक्कते भी आती रही हैं लेकिन इस साइबर अटेक से निपटने के लिए सरकार को कोई उचित कदम उठाने की जरूरत हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement