Advertisement

Advertisement

फ़्रांस में रोमांचक हुआ राष्ट्रपति चुनाव,मैकरोन चल रहे आगे


अंतर्राष्ट्रीय खबर । फ़्रांस में राष्ट्रपति चुनावो को लेकर सरगर्मियां तेज़ हैं तो वही हार-जीत को लेकर काफी अटकले भी लगई जा रही हैं । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के प्रथम चरण के मतदान में अपनी दावेदारी मजबूत कर चुके अनुमेयुल मेंक्रोन निजी जिंदगी में बेहद सौम्य और शालीन है । पहले चरण के मतदान में वह अपनी प्रतिद्वंद्वी मरीन ला पेन से आगे निकल चुके हैं जबकि सात मई को दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में फ्रांस के अगले राष्ट्रपति के नाम पर मुहर लगेगी । फिलहाल मैक्रोन ने पहले दौर में बाजी मार ली है । 

39 वर्षिया मैकरोन यदि 7 मई का चुनाव जीत जाते हैं तो वह फ्रांस के सबसे युवा राष्ट्रपति होंगे जबकि 64 साल की उनकी पत्नी ब्रिगिट देश की पहली महिला बनेगी ।मैक्रोन जब 15 साल के थे तो उन्हें ब्रिगिट से प्रेम हो गया । उस समय ब्रिगिट की उम्र 39 साल थी । ब्रिगिट मैकरोन की ड्रामा टीचर थीं । ब्रिगिट पहले से शादी-शुदा और तीन बच्चों की मां थीं लेकिन मैक्रोन ने उन्हें विश्वास दिलाया कि वह उन्हीं के लिए बने हैं ।ब्रिगिट ने आगे चलकर अपने पति से तलाक ले लिया और मैक्रोन से शादी कर ली । दिलचस्प बात है कि ब्रिगिट का सबसे बड़ा बेटा मैकरोन से दो साल छोटा है जबकि ब्रिगिट की बड़ी बेटी मैकरोनी की हम उम्र है ।

वहीं फ़्रांस में हो रहे राष्ट्रपति के रोमांचक चुनावों में मैक्रोन अपने प्रतिद्विन्धी मरीन ला पेन से आगे चल रहे हैं । लेकिन चुनाव के नतीजे 7 मई को आने वाले हैं तो वहीं सबकी निगाह इस चुनाव पर टिक्की हुई हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement